Samsung ला रहा 1TB स्टोरेज वाला फोल्डेबल Smartphone, गजब डिजाइन के साथ फीचर्स बना डालेंगे आपको दीवाना
Advertisement
trendingNow11212125

Samsung ला रहा 1TB स्टोरेज वाला फोल्डेबल Smartphone, गजब डिजाइन के साथ फीचर्स बना डालेंगे आपको दीवाना

Samsung Galaxy Z Fold 4 2022: सैमसंग साल 2022 में ही एक नया स्मार्टफोन, Samsung Galaxy Z Fold 4 लॉन्च करने जा रहा है, जिसका फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हाल ही में आई रिपोर्ट के हिसब से इस स्मार्टफोन में आपको 1TB का जबरदस्त इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है. आइए इस फोन के बारे में डिटेल में जानते हैं.

 

Photo Credit: Mashable India

Samsung Galaxy Z Fold 4 2022 1TB Storage Leaks: मार्केट में तरह-तरह के स्मार्टफोन्स लॉन्च किये जा रहे हैं, जिनमें फोल्डेबल स्मार्टफोन्स (Foldable Smartphones) भी शामिल हैं. आज के समय में कई कंपनियों ने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स पर काम करना शुरू कर दिया है लेकिन सबसे लोकप्रिय सैमसंग (Samsung) के फोन्स हैं. आने वाले महीनों में सैमसंग अपना नया फोल्डेबल फोन, Samsung Galaxy Z Fold 4 लॉन्च करने जा रहा है. आइए इस फोन से जुड़ी सारी लेटेस्ट जानकारी के बारे में जानते हैं.. 

Samsung लॉन्च करने जा रहा अपना नया फोल्डेबल स्मार्टफोन 

सैमसंग (Samsung) अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स का नया मॉडल लॉन्च करने जा रहा है. इन दोनों स्मार्टफोन्स, Samsung Galaxy Z Fold 4 और Samsung Galaxy Z Flip 4 की लॉन्च डेट (Launch Date) का खुलासा तो नहीं हुआ है लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि इन्हें इसी साल, आने वाले महीनों में मार्केट में उतारा जा सकता है. फीचर्स भी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आए हैं लेकिन लीक्स और रुमर्स से काफी कुछ पता चला है.

Samsung Galaxy Z Fold 4 का स्टोरेज देख खुली रह जाएंगी आंखें 

हाल ही में, Samsung Galaxy Z Fold 4 से जुड़ी एक नई रिपोर्ट सामने आई है. इस मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy Z Fold 4 में आपको जबरदस्त इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन के टॉप मॉडल में 1TB का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है क्योंकि इसमें माइक्रोएसडी कार्ड (MicroSD Card) का सपोर्ट नहीं होगा. 

Samsung Galaxy Z Fold 4 के फीचर्स (Features)

आइए इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानते हैं. कहा जा रहा है कि Samsung Galaxy Z Fold 4 में Samsung Galaxy Z Fold 3 की तरह ही 7.6-इंच का इंटरनल और 6.2-इंच का एक्स्टरनल डिस्प्ले दिया जा सकता है. हालांकि ये नए मॉडल एक छोटे और हल्के हिन्ज, पतले बेजेल और वाइड एस्पेक्ट रेशियो के साथ आ सकते हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो Samsung Galaxy Z Fold 4  क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर (Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 Processor) पर काम करेगा और इसमें आपको 50MP के प्राइमेरी सेंसर वाला रीयर कैमरा सेटअप दिया जाएगा जो 3x जूम सपोर्ट वाले एक बेहतर टेलीफोटो लेन्स के साथ आएगा. इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 12 हो सकता है और इसमें आपको 4400mAh की बैटरी और 25W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है.   

Samsung Galaxy Z Fold 4 की कीमत (Price)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन, Samsung Galaxy Z Fold 4  को तीन स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है. पहला वेरिएंट 256GB स्टोरेज के साथ आ सकता है, दूसरे में आपको 512GB की मेमोरी मिल सकती है और टॉप मॉडल 1TB इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट कर सकता है. Samsung Galaxy Z Fold 4 के 512GB वाले मॉडल की कीमत $1,899 (लगभग 1,47,531 रुपये) हो सकती है और इस हिसाब से 1TB वाले टॉप मॉडल को करीब $2000 (1,55,378 रुपये के आसपास) में बेचा जा सकता है. 

आपको बता दें कि Samsung Galaxy Z Fold 4 कंपनी का पहला 1TB स्टोरेज वाला स्मार्टफोन नहीं है, Samsung Galaxy S22 Ultra में भी 1TB स्टोरेज का ऑप्शन दिया जा रहा है. आपको बता दें कि इस तरह की दमदार स्टोरेज कपैसिटी पहली बार Samsung Galaxy S10 Plus में ऑफर की गई थी.

Trending news