Samsung Galaxy S23 Ultra Review: 200MP का धुआंधार कैमरा और तगड़ी बैटरी; जानिए कैसा है फोन
Advertisement

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: 200MP का धुआंधार कैमरा और तगड़ी बैटरी; जानिए कैसा है फोन

Galaxy S23 Series का हाई एंड फोन यानी Galaxy S23 Ultra कैमरे की वजह से काफी चर्चा में है. इसमें 200MP का कैमरा सेंसर मिल रहा है. जो कई काम कर सकता है. यू कहें कि DSRL कैमरे वाला फील देगा. मेरे पास Galaxy S23 Ultra है और एक हफ्ते मैं इसको इस्तेमाल कर रहा हूं. आइए जानते हैं इस फोन में क्या खास है....

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: 200MP का धुआंधार कैमरा और तगड़ी बैटरी; जानिए कैसा है फोन

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: Samsung हर साल अपने कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स पेश करता है. सबसे ज्यादा चर्चा होती है Galaxy S Series की. कंपनी ने 1 फरवरी को Galaxy S23 Series को लॉन्च किया है. सीरीज में तीन मॉडल्स को पेश किया गया है. एक Galaxy S23, दूसरा Galaxy S23 प्लस और तीसरा Galaxy S23 Ultra. सीरीज का हाई एंड फोन यानी Galaxy S23 Ultra कैमरे की वजह से काफी चर्चा में है. इसमें 200MP का कैमरा सेंसर मिल रहा है. जो कई काम कर सकता है. यू कहें कि DSRL कैमरे वाला फील देगा. मेरे पास Galaxy S23 Ultra है और एक हफ्ते मैं इसको इस्तेमाल कर रहा हूं. आइए जानते हैं इस फोन में क्या खास है...

fallback

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: Design

फोन के डिजाइन की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. Galaxy s22 Ultra में जो डिजाइन मिल रहा था, s23 अल्ट्रा में भी वो ही डिजाइन को कैरी किया गया है. फोन काफी बढ़ा दिख रहा है और एक हाथ से यूज नहीं किया जा सकता है. फोन का कैमरा डिजाइन काफी पसंद किया जाता रहा है. इस बार भी कंपनी ने उसी डिजाइन में कैमरे को प्लेस किया है. स्क्रीन को कर्व डिजाइन दिया गया है. फोन को पूरी तरह से Gorilla Glass Victus 2 से प्रोटेक्टेड किया गया है. यानी गिरने पर डैमेज नहीं होगा. फोन को मैं रेगुलर यूज कर रहा हूं. फोन में धब्बे लग भी जाएं तो इसको आसानी से पेपर नैपकिन से साफ किया जा सकता है. फोन का ग्रीन कलर काफी शानदार और यूनिक नजर आ रहा है.

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: Display

फोन में 120 हर्ड्स रिफ्रेश रेट के साथ 6.8-इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है, यानी फोटो क्लिक करने और वीडियो देखने में अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है. फोन में इन्हैंस्ड कंफर्ट फीचर मिलता है, जो कलर टोन्स और कॉन्ट्रास्ट लेवल को एडजेस्ट करता है. पूरी रात मूवी देखने के बाद भी आपकी आंखों पर कोई जोर नहीं पड़ेगा. फोन Snapdragon 8 Gen 2 द्वारा संचालित होता है, जो फोन को सबसे पावरफुल बनाता है. कई ऐप्स ओपन रहने के बाद भी फोन हैंग नहीं होता है और काफी स्मूथली चलता है.

fallback

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: Battery

फोन में 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी मिलती है. फोन टाइप सी टू टाइप सी चार्जर से चार्ज होता है. मैंने जब 1 परसेंट पर फोन को चार्ज पर लगाया था तो करीब डेढ़ घंटे में फोन फुल चार्ज हो गया. नॉर्मल यूज पर फोन आराम से दो दिन तक चला. जो बुरा नहीं है. कहा जा सकता है कि कंपनी फोन के साथ दमदार बैटरी ऑफर कर रही है. 

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: Camera

Samsung पहली बार 200MP सेंसर को इस फोन के साथ लाई है. फोन का कैमरा काफी जबरदस्त है. फोन में पीछे की तरफ 4 कैमरे मिलते हैं. एक 200MP कैमरा, दूसरा 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा, बाकी दो में 10MP का टेलीफोटो लेंस मिलता है. फोन का कैमरा 100X जूम तक जा सकता है और हाई रिजॉल्यूशन फोटो क्लिक करता है. 

Samsung Galaxy S23 Ultra Review: Verdict

फोन को तीन वैरिएंट में पेश किया है. पहला 12GB RAM/256GB स्टोरेज, जिसकी कीमत 1 लाख 25 हजार रुपये है, दूसरा 12GB RAM/512GB स्टोरेज, जिसकी कीमत 1 लाख 35 हजार रुपये है और तीसरा 12GB RAM/1TB स्टोरेज, जिसकी कीमत 1 लाख 55 हजार रुपये है. फोन की कीमत थोड़ी ज्यादा लग सकती है. लेकिन फीचर्स, कैमरा और बैटरी काफी अच्छी मिल रही है. जिसको देखकर कहा जा सकता है कि यह कैमरा लवर्स के लिए बेस्ट बाय होगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news