सैमसंग लाया धमाकेदार एयर प्यूरिफायर्स, बड़े कमरे की एयर क्वॉलिटी करेंगे मिनटों में दुरुस्त
Advertisement
trendingNow11424163

सैमसंग लाया धमाकेदार एयर प्यूरिफायर्स, बड़े कमरे की एयर क्वॉलिटी करेंगे मिनटों में दुरुस्त

Air Purifiers: ये एयर प्यूरिफायर्स मल्टी-लेयर्ड हाई एफिशियंसी प्योरीफिकेशन सिस्टम के साथ आते है, जो अल्ट्राफाइन डस्ट को भी हटा सकते है और कभी भी, कहीं से भी नियंत्रण के लिए इसमें स्मार्टथिंग्स है.

सैमसंग लाया धमाकेदार एयर प्यूरिफायर्स, बड़े कमरे की एयर क्वॉलिटी करेंगे मिनटों में दुरुस्त

Samsung Air Cleaning Solutions: भारत के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने आज अपने पावर पैक्ड इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) एनेबल्ड एयर प्यूरिफायर्स की नवीनतम रेंज लॉन्च करने का ऐलान किया। यह किसी भी वातावरण या कमरे की परिस्थितियों में शुद्ध हवा देता है। नई लाइन-अप के मॉडल 645 वर्ग फुट तक के बड़े क्षेत्र को कवर करते हैं। इससे ये मास्टर बेडरूम, फिटनेस स्टूडियोज, हॉस्पिटल के कमरों और दूसरी बड़ी जगहों के लिए सही पसंद हैं।

नए एयर प्यूरिफायर्स-AX46 और AX32 मॉडल्स को वन-बटन कंट्रोल के साथ डिजाइन किया गया है, जो 99.97% नैनो-साइज के कण, बहुत सूक्ष्ण धूलकणों, बैक्टिरिया और एलरजेंस को हटा देते हैं। ये फॉर्मलडीहाइड सहित संभावित खतरनाक वोलेटाइल ऑर्गेनिक कंपाउंड्स (VOCs) को भी नष्ट कर देते हैं ताकि उपभोक्ता शुद्ध हवा में सांसें ले सकें। स्मार्टथिंग्स एप्स कंज्यूमर्स को एयर प्यूरिफायर्स को दूर से कंट्रोल करने की सुविधा देता है। इसके अलावा स्मार्टथिंग्स एप्स के साथ एयर प्यूरीफायर्स को चालू और बंद करने की सुविधा मिलती है, जिससे एनर्जी की बचत होती है। उपभोक्ता किसी समय और कहीं से भी स्मार्टफोन की मदद से हवा की गुणवत्ता जांच सकते हैं और एयर प्यूरिफायर्स के दूसरे फंक्शंस को नियंत्रित कर सकते हैं।

ये नवीनतम एयर प्यूरिफायर्स रूम की हवा की खराब गुणवत्ता को लेकर उपभोक्ता की चिंता दूर करते हैं। खराब हवा में गैस, धूलकण, रसायन और कई तरह के दुर्गन्ध शामिल होते हैं। ये एयर प्यूरिफायर्स फ्रंट एयर इनटेक और थ्री वे एयर फ्लो जैसी आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस हैं। फ्रंट एयर इनटेक को आसानी से हवा पाने के लिए डिजाइन किया गया है। शुद्ध करने की प्रक्रिया के बाद एक पावर फैन स्वच्छ हवा को 3-वे एयर फ्लो के इस्तेमाल के साथ तेजी से कई दिशाओं में वितरित कर देता है।

नई रेंज में एक बहु-स्तरीय उच्च क्षमता वाला प्योरिफिकेशन सिस्टम भी है, जो अल्ट्राफाइन डस्ट को हटाता है। इस सिस्टम में एक धुलाई किया जा सकने वाला प्री फिल्टर शामिल है, जो बड़े धूलकणों को अलग कर देता है। उसके बाद एक्टिवेटेड कार्बन डियोडोराइजेशन फिल्टर नुकसानदायक गैसों को हटा देता है। धूल कण संग्रह करने वाला फिल्टर 99.97% अतिसूक्ष्म धूल कणों को कैप्चर कर लेता है।

AX46 मॉडल न्यूमेरिक ईजी व्यू डिस्प्ले फीचर और लेजर PM 1.0 सेंसर के साथ आता है। सेंसर हवा की क्वालिटी को रियल टाइम में मॉनिटर करता है और उसमें शामिल गैसीय हिस्से की पहचान करता है। यूजर्स नतीजों को डिस्प्ले पर देख सकते हैं, जो PM 1.0/2.5/10 पॉल्यूटेंट्स के लेवल को दिखाता है। यह 4-कलर इंडिकेटर के साथ ओवरऑल एयर क्वालिटी लेवल भी दिखाता है। समार्टथिंग्स कनेक्टिविटी उपभोक्ता को कहीं से और किसी भी समय इसे कंट्रोल करने की अतिरिक्त सुविधा प्रदान करती है।

सैमसंग इंडिया में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, "उपभोक्ता ज्यादा जागरूक और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हो गए हैं। जब स्वच्छ हवा में सांस लेने की बात हो तो वे सोचसमझ कर फैसले ले रहे हैं। वे ऐसा एयर प्योरीफायर चाहते हैं जिसका प्योरीफिकेशन एरिया व्यापक हो और जो कम से कम समय में कमरे की हवा को स्वच्छ कर दें। एयर प्योरीफायर्स की हमारी नवीनतम रेंज को अति सूक्ष्ण धूलकणों को भी हटाने के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे उपभोक्ता शुद्ध हवा में सांस ले सकें। हमें उम्मीद है कि एयर प्योरीफायर्स की हमारी नई रेंज उपभोक्ताओं की जीवनशैली को बेहतर बनाने में मदद करेगी।"

मूल्य एवं उपलब्धता

सैमसंग के AX46 और AX32 एयर प्योरीफायर आकर्षक बीज और भूरे रंगों में सैमसंग डॉट कॉम पर और सैमसंग एक्सक्लूसिव स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। इनके अलावा ये प्रमुख कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर्स पर AX32 की 12,990 रुपये और AX46 की 32,990 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध होंगे। उपभोक्ता आकर्षक कंज्यूमर्स अट्रैक्टिव कैशबैक और बिना ब्याज की आसान मासिक किस्तों की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं।

वारंटी

ये एयर प्योरीफायर्स स्टैंडर्ड एक साल की वारंटी के साथ आते हैं, जिसमें मरम्मत की सेवा शामिल है। इसके तहत सैसमसंग के अधिकृत सर्विस सेंटर के इंजीनियर ग्राहक के घर जाकर रिपेयरिंग सर्विस देते हैं।

सैमसंग AX32 की मुख्य विशेषताएं

AX32 मॉडल 320 घन मीटर प्रति घंटा के क्लीन एयर डिलीवरी रेट (CADR) और 356 वर्ग फुट के कवरेज एरिया के साथ आपके रूम की हवा को पूरी तरह शुद्ध बनाए रखता है। यह बहु-स्तरीय उच्च क्षमता वाले प्योरीफिकेशन सिस्टम का इस्तेमाल करता है। यह स्टडी, गेस्ट बेडरूम, ऑफिस केबिंस जैसे कॉम्पैक्ट स्पेसेज के लिए आइडियल है। इसमें वॉशेबल प्री-फिल्टर लगा है, जिसे बड़े धूलकणों को अलग करने के लिए डिजाइन किया गया है। एक्टिवेटेड कार्बन डियोडिराइजेशन फिल्टर नुकसानदायर गैसों को हटाने में मदद करता है। एंटी-बैक्टीरियल (जिंक ऑक्साइड) डस्ट कलेक्टिंग फिल्टर 99.97% तक के अल्ट्रा-फाइन डस्टर और बैक्टीरिय को पकड़ लेता है।

इसका डिजाइन बहुत कम जगह लेता है, जिससे इसे कही भी रखा जा सकता है। सैमसंग AX32 6.9 किलोग्राम वजन के साथ कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल है।

सैमसंग AX46 प्रमुख फीचर्स

AX46 मॉडल 467 क्यूबिक मीटर्स प्रति घंटा के क्लीन एयर डिलीवरी रेट (CADR) से लैस है। इसमें बहुस्तरीय 3D प्योरीफिकेशन सिस्टम, प्रिसाइज मॉनिटरिंग, स्मार्टथिंग्स ऐप लगा है। इसका कवरेज एरिया 645 स्केवयर फीट तक है, जो बड़े स्पेस के लिए बहुत अच्छा है। इसमें लेजर PM 1.0 सेंसर लगा है, जो रियल टाइम में हवा की क्वालिटी का पता लगा लेता है। इसमें एक वॉशेबल प्री-फिल्टर भी है, जिसे बड़े डस्ट पार्टिकल्स को अलग करने के लिए डिजाइन किया गया है। एक्टिवेटेड कार्बन डियोडिराइजेशन फिल्टर नुकसानदायर गैसेज को हटाने में मदद करता है। पीएम (पार्टिकुलेट मैटर) 2.5 फिल्टर 99.97% तक के अल्ट्रा-फाइन डस्टर और बैक्टीरिय को कैप्चर कर लेता है।

इंटेलिजेंट डिस्प्ले रियल टाइम इनडोर एयर क्वालिटी को मॉनिटर करता है और 4-कलर लेवल इंडिकेटर, पार्टिकुलेट मैटर (PM) और गैस सेंसर्स के साथ एयर प्योरिटी दिखाता है। इसके अलावा इसमें सुंदर व्हील्स है, जिससे इसे आसानी से ऐसी किसी जगह पहुंचाया जा सकता है, जहां की हवा को स्वच्छ करने की जरूरत है। जैसे दिन में इसे लिविंग रूम में और रात में बेडरूम में रखा जा सकता है, जिससे यह 24X7 स्वच्छ और ताजी हवा देता है। इसमें फ्रंट-साइड में एयर इनलेट है, जिससे इसे क्लीनिंग या फिल्टर बदलने के लिए दीवार से हटाने या दूर करने की जरूरत नहीं है। इसे सिर्फ फ्रंट डोर खोलकर किया जा सकता है।

सैमसंग AX46 का स्मार्टथिंग्स फीचर इसे स्मार्टफोन से जोड़ने की सुविधा देता है। इससे इसे कहीं से किसी समय नियंत्रित किया जा सकता है। उपभोक्ता अपने स्मार्टफोन के जरिए एयर प्यूरिफायर्स को कंट्रोल और ऑपरेट कर सकता है।

अतिरिक्त विशेषताएं

स्मार्टथिग्स के साथ कभी भी, कहीं से भी नियंत्रण

दोनों मॉडल स्मार्टथिंग्स की सुविधा और कम्फर्ट के साथ आते हैं। स्मार्टथिंग्स एप कंज्यूमर को दूर से एयर प्यूरिफायर्स को कंट्रोल करने की सुविधा देता है। इसके अलावा स्मार्टथिंग्स ऐप के साथ एयर प्यूरिफायर्स को आसानी से ऑन और ऑफ किया जा सकता है, जिससे एनर्जी की बचत होती है। कंज्यूमर्स स्मार्टफोन की मदद से किसी समय और कहीं से एयर क्वालिटी चेक कर सकते हैं और एयर प्यूरिफायर्स के दूसरे फंक्शंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Trending news