Advertisement
trendingPhotos1790763
photoDetails1hindi

भर-भर के बरसेगा पैसा, AI से हर महीने होगी लाखों में कमाई, आज ही जान लें इसका तरीका

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भारत में काफी समय पहले ही एंट्री कर चुका है और अब तो लोग इसे जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं. आप शायद जानते नहीं है पर इसकी बदौलत हर महीने अच्छी खासी कमाई की जा सकती है और मालामाल बना जा सकता है. अगर आपने कभी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल नहीं किया है तो आज हम आपके लिए कुछ बेहद ही आसान से ट्रिक लेकर आए हैं जिनकी बदौलत आप हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और मालामाल बन सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वह ट्रिक्स जिनकी बदौलत आप आप आसानी से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल करके कमाई कर सकते हैं.

1/5

अगर आप यूट्यूब पर वीडियो बनाने के शौकीन हैं और अब तक आप इस प्लेटफार्म की मदद से कमाई नहीं कर पा रहे हैं तो जो तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं उसका इस्तेमाल करके अब आप कमाई कर सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल आपको कुछ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ट्रिक के बारे में जानकारी होनी चाहिए फिर आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

2/5

आपको हमेशा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला बैकग्राउंड रिमूवर टूल इस्तेमाल करना चाहिए उसे दौरान जब आप वीडियो बनाते हैं. इसका इस्तेमाल करके आप नॉर्मल वीडियो बैकग्राउंड को एडिट करके उसकी जगह पर एक चका चक बैकग्राउंड लगा सकते हैं जिसे देखने के बाद यूजर्स को यह काफी पसंद आता है. इस बैकग्राउंड का इस्तेमाल करने के बाद आप अच्छे खासे इंगेजमेंट हासिल कर सकते हैं और आपका वीडियो ऐसा लगेगा मानो किसी जोरदार लोकेशन पर शूट किया गया वीडियो हो.

3/5

अगर आप किसी अच्छी कंपनी का माइक इस्तेमाल नहीं करते हैं और वीडियो बनाने के दौरान एंबिएंस नॉइस आपको परेशान करता है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक ऐसा आर्टिफिशियल टूल ऑनलाइन मौजूद है जिस पर जाकर आप बड़ी ही आसानी से अपने वीडियो में मौजूद एंबिएंस नॉइस को दूर कर सकते हैं. ऐसे कई टूल ऑनलाइन मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने वीडियो को दमदार बन सकते हैं. इससे आपके वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं और फॉलोअर्स की संख्या तेजी से बढ़ने लगती है.

4/5

अगर आप अब अपने वीडियो के लिए कंटेंट लिखने का टाइम नहीं निकल पा रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि कई ऐसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स मार्केट में आ चुके हैं जो आपके लिए पलक झपकते ही पूरा कंटेंट तैयार कर सकते हैं फिर चाहे आप कंटेंट हिंदी में लिखवाना चाहते हैं या इंग्लिश में, आपके लिए दोनों ऑप्शन मौजूद रहते हैं.

5/5

अगर आप वीडियो शूट नहीं करना चाहते हैं तो आपके लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले एंकर्स भी मौजूद हैं जिन्हें आप अपने वीडियो के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके लिए आपको बस ऐसी कुछ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लंगर वाली वेबसाइट पर जाकर अपना कंटेंट अपलोड करना होता है इसके बाद यह वर्चुअल एंकर आपका कंटेंट पेश करता है जैसा कोई इंसान करता है. आप यकीन मानिए इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपके वीडियो पर दमदार इंगेजमेंट मिलेगा जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और घर बैठे सिर्फ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स की मदद से ही लाखों में इनकम कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़