Advertisement
photoDetails1hindi

Second Hand स्मार्टफोन में मिलेगा नए का मजा! बस खरीदने से पहले जरूर चेक करें ये 5 चीजें

Second Hand Smartphone: सेकेंड हैंड स्मार्टफोन खरीदना काफी समय से चलन में है, कई बार लोग महंगे स्मार्टफोन्स को कम कीमत में खरीदने के लिए सेकेंड हैंड स्मार्टफोन्स का ऑप्शन चुनते हैं तो कई बार जब लोगों को एक सेकेंडरी स्मार्टफोन की जरूरत होती है तब भी सेकेंड हैंड स्मार्टफोन का ऑप्शन चुना जाता है. हालांकि सेकेंड हैंड फोन खरीदने की जल्दबाजी के चलते कई बार ग्राहकों के पैसे बर्बाद हो जाते हैं. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए सेकेंड हैंड स्मार्टफोन खरीदने के कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी बदौलत आप बेस्ट सेकेंड हैंड स्मार्टफोन चुन सकते हैं और इसे सालों तक इस्तेमाल भी कर सकते हैं. अगर आपको इसके बारे में अंदाजा नहीं है तो हम आज इसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

 

1/5

डिस्प्ले की क्वालिटी अच्छी होना बेहद ही जरूरी है और आप 1 मिनट रेंज सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो डिस्प्ले चलाकर और फुल ब्राइटनेस पर जरूर चेक करना चाहिए इससे आपको उसकी असलियत के बारे में पता चल जाता है.

2/5

हमेशा सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीदते समय आपको इस पर कई सारे गेम खेल कर चेक कर लेना चाहिए कि आखिर जब आप हैवी गेम्स खेलते हैं तब स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस कैसी रहती है और अगर परफॉर्मेंस में किसी तरह की कमी नजर आए तो इस स्मार्टफोन को नहीं खरीदना चाहिए.

3/5

स्मार्टफोन का रिफ्रेश रेट बहुत जरूरी होता है वैसे मैं आपको इसे चला कर देख लेना चाहिए और अगर रिफ्रेश रेट कम है तो इसे खरीदना नहीं चाहिए.

 

4/5

बैटरी की तरह ही यूजर्स को स्मार्टफोन का फ्रंट और मेन कैमरा सेटअप चेक कर लेना चाहिए और यह भी देख लेना चाहिए कि इसकी फोटोग्राफी किस लेवल की है.

5/5

सबसे पहले आपको स्मार्टफोन को फुल चार्ज करके उसकी बैटरी का चेकअप कर लेना चाहिए जिससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि स्मार्टफोन की बैटरी की हालत क्या है और यह कितने देर तक चलो सकती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़