Smartphone के इन पार्ट्स से भूलकर भी ना करें छेड़छाड़, सीधा लगेगी हजारों की चपत

Smartphone Care: Smartphone के कुछ पार्ट्स ऐसे होते हैं जिनके साथ आपको सावधानी बरतनी पड़ती है, अगर ऐसा ना किया जाए तो आपको काफी परेशानी हो सकती है. आज हम आपको उन्हीं पार्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1/5

स्मार्टफोन का चार्जिंग पोर्ट काफी संवेदनशील होता है और आप अगर इसका ध्यान नहीं रखेंगे तो यह काफी जल्दी खराब हो जाता है. अगर आप अलग अलग चार्जर से स्मार्ट फोन चार्ज करते हैं तो इसका चार्जिंग पोर्ट जल्दी खराब हो जाता है और इसे बनाने में आप के हजारों रुपए खर्च हो सकते हैं.

2/5

सिम कार्ड ट्रे स्मार्टफोन का एक नाजुक पार्ट होता है जिसे अगर सावधानी से इस्तेमाल ना किया जाए तो यह टूट सकता है या इसमें कोई बड़ा डैमेज हो सकता है जिसके चलते आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं. आपको हमेशा सिम कार्ड लगाते समय इसे हल्के हाथ से पकड़ ना होता है और फिर सिम कार्ड लगाना होता है जिससे या खराब नहीं होता.

3/5

स्मार्ट फोन के कैमरा को साफ करते समय आपको ध्यान रखना चाहिए क्योंकि अगर आप हार्ड कपड़े का इस्तेमाल करते हैं या फिर हार्ड ब्रश का इस्तेमाल करके इसकी सफाई करते हैं तो इस पर स्क्रैच पढ़ सकते हैं जिसकी वजह से अच्छी फोटो क्लिक करने में आपको दिक्कत हो सकती है. 

4/5

डिस्प्ले को वैसे तो धूल मिट्टी से बचाने की जरूरत नहीं पड़ती है लेकिन जब आप इसे लिक्विड से क्लीन करने की कोशिश करते हैं तबियत खराब हो सकता है. ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि हमेशा माइक्रोफाइबर क्लॉथ से ही इसे साफ करें.

5/5

ऑडियो जैक किसी स्मार्टफोन में काफी इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि इसमें आप ईयर फोन वगैरह लगाते हैं अगर आप इसे सावधानी से इस्तेमाल नहीं करते हैं तो या खराब हो सकता है जिसे बदलवा ना आपको काफी महंगा साबित हो सकता है.

photo-gallery