Advertisement
photoDetails1hindi

पुराने Smartphone के कैमरे में कर दें ये 5 सेटिंग्स, DSLR क्वॉलिटी में क्लिक होंगी फोटोज

Camera settings: अगर आपके पुराने स्मार्ट फोन का कैमरा अच्छी फोटो क्लिक नहीं करता है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है और ना ही नया फोन खरीदने की जरूरत है, दरअसल हम आपको ऐसी सेटिंग्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फोन में करने के बाद पुराना स्मार्टफोन कैमरा भी अच्छी फोटोज क्लिक करेगा.

1/5

आपको अगर ऐसी जगह पर फोटोग्राफी करनी है जहां पर लाइट थोड़ी कम है तो फ्लैश जरूर ऑन कर ले क्योंकि फ्लैश अंधेरी जगहों पर भी आपको लाइट की कमी महसूस होने नहीं देता है इसलिए हमेशा फ्लैश ऑन रखें.

2/5

अगर आप रात के समय फोटोग्राफी कर रहे हैं तो नाइट मॉड चुनना ना भूले क्योंकि यह आपकी पिक्चर क्वालिटी को बेहतरीन बनाता है और जितनी भी फोटो आप क्लिक करते हैं उनमें एक अच्छी लाइटिंग मिलती है.

3/5

कभी भी अपने पुराने स्मार्टफोन से फोटो क्लिक करते समय इस बात का ध्यान जरूर देना चाहिए कि आपने प्रोफेशनल मोड ऑन किया है या नहीं क्योंकि इससे फोटो की क्वालिटी काफी बेहतर हो जाती है.

4/5

हमेशा फोटो क्लिक करते समय लाइट एडजेस्ट करना ना भूलें, दरअसल इससे लाइट बैलेंस अच्छी तरह से हो जाता है और आपकी फोटो क्वालिटी बेहतरीन रहती है.

5/5

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के कैमरे से फोटो क्लिक करने से भी पहले इसमें स्टेबलाइजेशन मोड ऑन कर लेना है इससे फोटो क्वालिटी बेहतर से बेहतर हो जाती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़