Advertisement
trendingPhotos1514156
photoDetails1hindi

Phone में तुरंत बंद कर दें ये 5 सेटिंग्स नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने, जानें क्या है प्रोसेस

Switch Off These Settings: आपके स्मार्टफोन में कई सारी ऐसी सेटिंग्स होती है जो आपके बड़े काम आ सकती है लेकिन कई ऐसी सेटिंग्स भी है जिन्हें तुरंत जाकर डिसएबल कर देना चाहिए अगर आप इधर डिसएबल नहीं करते हैं तो स्मार्टफोन असुरक्षित हो जाता है यहां तक कि हैकर्स के निशाने पर भी आ जाता है. अगर आप अपने स्मार्टफोन को सालों साल चलाना चाहते हैं और इसे हर कर्ज की निगाहों से दूर रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें तुरंत ही आपको सारे काम छोड़कर ऑफ कर देना चाहिए.

 

1/5

अगर आप डाउनलोड किए जाने वाले एप्स को लोकेशन एक्सेस दे देते हैं तो ऐसा ना किया करिए क्योंकि इसकी वजह से भी आपका स्मार्टफोन असुरक्षित हो जाता है.

 

 

2/5

अगर आपने ऐप डाउनलोड करते समय हर ऐप को लोकेशन और कांटेक्ट एक्सेस करने की सेटिंग कर दी है तो तुरंत जाकर उन एप्स से इन सेटिंग्स को वापस डिसएबल कर दीजिए नहीं तो आपको आगे चलकर हैकिंग का शिकार होना पड़ सकता है.

 

3/5

कभी भी स्मार्ट फोन की लोकेशन सेटिंग को ऑन नहीं रखना चाहिए सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही इसका इस्तेमाल करना चाहिए और फिर जैसे ही काम खत्म हो जाए आपको लोकेशन सेटिंग बंद कर देनी चाहिए.

 

4/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन का ब्लूटूथ खुला हुआ छोड़ देते हैं तो ऐसा करने की आदत को बदल डाली क्योंकि इसकी वजह से भी आपके स्मार्टफोन की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है.

 

5/5

सबसे पहले आपको अपनी वाईफाई सेटिंग को डिसएबल करना चाहिए क्योंकि कई बार लोग इसे ऑन ही छोड़ देते हैं जिसकी वजह से आपका स्मार्टफोन लगातार वाईफाई की तलाश करता रहता है और इस वजह से कई बार आप हैकर्स के निशाने पर आ जाते हैं इसलिए हमेशा इस सेटिंग को बंद ही रखें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़