Advertisement
photoDetails1hindi

iPhone Replica मॉडल की पहचान करने के ये तरीके हैं दमदार, एक मिनट में पता चल जाएगा असली-नकली का फर्क

iPhone Replica Finding Tricks: Apple आईफोन महंगा है और इसे खरीदना हर कोई चाहता है, ऐसे में कुछ दुकानदार विदेशी मार्केट्स से आईफोन के रेप्लिका मॉडल्स मंगवाकर उन्हें असली मॉडल्स के नाम पर भारत में बेचते हैं. जिन लोगों को असली और नकली आईफोन मॉडल्स की पहचान नहीं ही वो इन सेलर्स के झांसे में आ जाते हैं और मोटी रकम खर्च करने के बाद भी उन्हें पसंदीदा मॉडल नहीं मिलता है. अगर आप भी एक आईफोन मॉडल खरीदने जा रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप ये जान सकते हैं कि कहीं आप जिस आईफोन मॉडल को खरीद रहे हैं वो नकली तो नहीं है. 

 

1/5

आईफोन के नकली मॉडल में आपको तकरीबन 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट देखने को मिलता है जबकि असली मॉडल में 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट रहता है.  

2/5

आईफोन के नकली मॉडल को चेक करने का सबसे आसान तरीका है इसका कैमरा देखना, क्योंकि इसका एक ही लेंस काम करता है और बाकी लेंस दिखावटी होते हैं. 

 

3/5

असली आईफोन मॉडल में डिस्प्ले पर बेजल्स नहीं होते हैं, जबकि रेप्लिका मॉडल में आपको काफी मोटे बेजल्स दिखाई देने लगते हैं जिनसे इनकी पहचान की जा सकती है. 

4/5

असली आईफोन के प्रीमियम मॉडल्स में ग्लास बैक पैनल दिया जाता है जबकि नकली आईफोन मॉडल्स में ग्राहकों को प्लास्टिक बैक पैनल देखने को मिलता है. 

 

5/5

सबसे पहले आपको आईफोन के वजन पर नजर डालनी चाहिए, दरअसल असली आईफोन मॉडल का वजन ठीक-ठाक रहता है जबकि नकली आईफोन मॉडल का वजन काफी हल्का रहता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़