Advertisement
photoDetails1hindi

ऐसे करेंगे स्मार्टफोन को साफ तो नहीं दिखेगा धूल का एक भी कण, आज ही जान लें सही तरीका

Cleaning Tips: अगर आप स्मार्टफोन को साफ नहीं करते हैं तो जाहिर सी बात है कुछ समय बाद ही इस पर गंदगी की एक परत जम जाती है. कई बार इसकी वजह से स्मार्टफोन के अंदरूनी पार्ट्स को नुकसान होता है और स्मार्टफोन को बनवाने की नौबत आ जाती है. अगर आप स्मार्टफोन की लाइफ बढ़ाना चाहते हैं और इसे खराब होने से बचाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ क्लीनिंग टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आएंगे.

 

1/5

कभी भी स्मार्ट फोन को क्लीन करने के लिए किसी स्प्रे में भरकर क्लीनर नहीं डालना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से क्लीनर अंदर जा सकता है और स्मार्टफोन को खराब कर सकता.

2/5

कभी भी स्मार्ट फोन के कैमरा पर रगड़ना नहीं चाहिए इसकी वजह से कैमरा लेंस खराब हो सकता है और आपको इसे बनवाने में काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं.

 

3/5

स्मार्टफोन को कभी भी साफ करने के लिए अल्कोहल पर आधारित क्लीनर्स का ही इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि यह अंदर जाते हैं तो कुछ समय में उड़ जाते हैं और इनसे किसी तरह का नुकसान नहीं होता है.

4/5

अगर आप किसी ब्रश का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कोशिश करिए कि ब्रश सॉफ्ट होना चाहिए साथ ही साथ आकार में छोटा होना चाहिए क्योंकि अगर यह सॉफ्ट नहीं होता है तो इससे स्मार्टफोन पर स्क्रैच आ सकते हैं.

 

5/5

स्मार्टफोन को साफ करने के लिए कभी भी घर में पड़े किसी पुराने कपड़े का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि उसकी जगह पर आपको माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करना चाहिए यह ना सिर्फ नरम होता है बल्कि आसानी से धूल के कणों को खींच लेता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़