Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone Cleaning Tips: स्मार्टफोन चमकाने के चक्कर में भूलकर ना करें इन चीजों का इस्तेमाल, हो जाएगा डैमेज

Smartphone Cleaning: कई बार स्मार्टफोन को चकाचक करने के चक्कर में आपका अच्छा खासा नुकसान हो जाता है और वजह यह है कि आप लापरवाही बरतते हैं. दरअसल स्मार्टफोन को चमकाने के लिए कई बार लोग उन चीजों का इस्तेमाल कर लेते हैं जो इसे बुरी तरह से डैमेज कर देती है ऐसे में दोबारा स्मार्टफोन रिपेयर करवाने में हजारों रुपए की चपत लगती है. ऐसा ना हो इसलिए आज हम आपको कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल स्मार्टफोन क्लीनिंग में नहीं करना चाहिए.

1/5

कभी भी स्मार्टफोन साफ करने के लिए आपको घर पर पड़े टूथपिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनकी वजह से स्मार्टफोन के स्पीकर बुरी तरह से डैमेज हो सकते हैं और आपको फिर म्यूजिक सुनने में समस्या होगी या फिर कहीं बार स्पीकर एकदम ही डैमेज हो जाते हैं.

 

2/5

कॉटन बड्स का इस्तेमाल आपको कभी भी चार्जिंग पोर्ट और ऑडियो जैक में नहीं करना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से कई बार गंदगी अंदर तक चली जाती है और फिर स्मार्टफोन में दिक्कत आने लगती है. आपको मार्केट में मौजूद मिनी वेक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल करना चाहिए.

 

3/5

लोग माइक्रोफाइबर क्लॉथ का इस्तेमाल करने की जगह घर पर पड़ा हुआ कोई भी कपड़ा स्मार्टफोन की सफाई में इस्तेमाल करते हैं लेकिन ऐसा करने से स्मार्टफोन डैमेज होता है और इसे रिपेयर करवाने में आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

 

4/5

कभी भी वाटर बेस्ड लिक्विड क्लीनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इनसे वॉटर डैमेज हो सकता है और आपका स्मार्टफोन पूरी तरह से डेड हो सकता है जिसे रिपेयर करवाना आज की डेट में काफी महंगा सौदा साबित हो सकता है.

5/5

कई बार लोग घर में पड़ी हुई नुकीली चीजों का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन की गंदगी को साफ करते हैं लेकिन ऐसा करने से स्मार्टफोन डैमेज हो सकता है या पूरी तरह से खराब हो सकता है इसलिए इनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़