Advertisement
trendingPhotos1518137
photoDetails1hindi

Smartphone के साथ भूलकर भी ना करें ये गलतियां, लग जाएगी मोटी चपत टेक

Smartphone Tips: अगर आप अपने स्मार्टफोन के साथ लापरवाही बरतते हैं तो यकीन मानिए कुछ ही सालों तक सही चलने के बाद इसमें दिक्कतें आनी शुरू हो जाएंगे और दिक्कतें भी कोई छोटी-मोटी नहीं बल्कि ऐसी दिक्कत है जिन्हें ठीक करवाने में आप के हजारों रुपए लग जाएंगे. आपके लिए कुछ जरूरी टिप्स लेकर आए है.

 

1/5

अगर आपका स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर नहीं करता है तो उसमें फास्ट चार्जर का इस्तेमाल नहीं करें ऐसा करते हैं तो बैटरी गर्म होकर फट सकती है या फिर स्मार्टफोन में कोई अन्य समस्या आ सकती है. यह काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

2/5

अगर आप बार-बार स्मार्ट फोन चार्जिंग को रोक देता है और फिर से चार्जिंग पर लगाते हैं तो ऐसा करना प्रोसेसर पर बुरा असर डालता है. आप एक बार स्मार्टफोन को अच्छी तरह से चार्ज होने दे उसके बाद ही इसका इस्तेमाल करें.

3/5

अगर आप स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करने से बैटरी लाइफ बुरी तरह से प्रभावित होती है साथ ही साथ स्मार्ट फोन भी खराब हो सकता है.

 

 

4/5

ज्यादातर युवाओं में ऐसा देखने को मिलता है कि गेम खेलते हुए ही वह स्मार्ट फोन को चार्ज करने लगता है. ऐसा करने की वजह से स्मार्ट फोन के प्रोसेसर पर दबाव बहुत ज्यादा बढ़ जाता है और बैटरी हीटिंग की समस्या देखने को मिलती है. बैटरी जल्दी खराब हो सकती है.

 

 

5/5

ज्यादातर यूजर्स अपने स्मार्टफोन को फुल चार्ज करते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए. आपको अपने स्मार्टफोन को हमेशा 80 फीसद तक ही चार्ज करना चाहिए. इससे ना सिर्फ बैटरी की हेल्थ अच्छी रहती है बल्कि स्मार्टफोन लंबे समय तक चलता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़