Advertisement
photoDetails1hindi

बचा लो Smartphone! ये 5 गलतियां महीने भर में खराब कर देंगी बैटरी, भनक तक नहीं लगेगी

Smartphone Battery Damage: स्मार्टफोन के साथ अगर कुछ गलतियां की जाती है तो उसकी बैटरी पर प्रभाव पड़ सकता है. दरअसल स्मार्टफोन के साथ लोग काफी लापरवाही बरतते हैं और ऐसे में बैटरी खराब होना बेहद आम है. कई बार लापरवाही जरूरत से ज्यादा हो जाती है और ऐसे में आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ते हैं तब जाकर बैटरी ठीक हो पाती है. अगर आप इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो बैटरी खराब होने से बचा सकते हैं.

 

 

1/5

अगर आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी खराब ना हो और इसे सालों तक बदलवाने ना पड़े तो कभी भी स्मार्टफोन को ज्यादा गर्म और ज्यादा ठंडी सतह पर ना रखें क्योंकि इसकी वजह से बैटरी अपनी क्षमता खो देती है.

2/5

कभी भी थोड़ा-थोड़ा करके स्मार्ट फोन की बैटरी को नहीं चार्ज करना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से बैटरी पर दबाव बढ़ता है और कम हो जाता है जिससे इसकी चार्ज होल्ड करने की क्षमता काफी कम हो जाती है.

 

3/5

बैटरी को फिट रखने के लिए आप हमेशा ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल करें इससे बैटरी पर दबाव जरूरत से ज्यादा नहीं बढ़ता है और इसकी लाइफ लंबी हो जाती है.

4/5

अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी 20 परसेंट बची हुई है तो सबसे पहले इसे चार्जिंग पर लगा दे और इसके खत्म होने का इंतजार ना करें क्योंकि उसकी वजह से स्मार्टफोन डैमेज हो सकता है.

 

5/5

अगर आप स्मार्ट फोन की बैटरी को चार्ज करते समय स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो इसकी वजह से बैटरी जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाती है और यह खराब हो सकती है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आपको स्मार्टफोन को पूरी तरह से चार्ज कर देना चाहिए और फिर इसका इस्तेमाल करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़