Advertisement
trendingPhotos1467670
photoDetails1hindi

सफर आसान बना देंगे ये 5 डिवाइस, हमेशा रखें अपने बैग में और हो जाएं टेंशन फ्री

Gadgets For Trip: अगर आप आए दिन सफर में रहते हैं तो आपको कई सारे डिवाइसेज की जरूरत पड़ती है जो आपके सफर को आसान बना सकते हैं. आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ डिवाइसेज लेकर आए हैं जो ना सिर्फ सफर को आसान बना सकते हैं बर्फी टेंशन फ्री नहीं बना सकते हैं.

1/5

आपको सफर के दौरान एक पोर्टेबल एयर कम्प्रेसर साथ में रखना ही चाहिए, दरअसल टायर पंक्चर होने की स्थिति में ये आपके वाहन के टायरमें हवा भरने के काम में आता है.

2/5

कभी भी सफर करने के दौरान आपको वायर्ड इयरफोन रखने ही चाहिए क्योंकि जब आप स्मार्टफोन से डायरेक्ट म्यूजिक सुनते हैं तो आपके स्मार्टफोन की बैटरी काफी तेजी से खत्म होती है. 

 

3/5

सफर में चलने के दौरान आप एक सोलर पावर्ड लैम्प जरूर रखें, दरअसल इसे आप धूप में अच्छी तरह से चार्ज कर सकते हैं और ये वजन में बेहद हल्का रहता है ऐसे में कैरी भी आसानी से किया जा सकता है. 

4/5

कभी भी सफर करने के दौरान एक क्रैंक पावर जेनरेटर रखना ना भूलें, अगर सफर लंबा है तो ये आपके बड़े काम आएगा और पावर सोर्स ना मिलने पर भी मैन पावर से ये डिवाइस पावर जेनरेट कर सकता है. इसे किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है. 

5/5

जब आप सफर कर रहे होते हैं उस दौरान आपके पास आपका स्मार्टफोन और कई अन्य ऐसे डिवाइस होते हैं जिन्हें चार्जिंग की जरूरत पड़ती है ऐसे में इनकी बैटरी खत्म हो जाने पर जरूरी नहीं कि आपको तुरंत ही पावर सोर्स मिल जाए. ऐसे मैं आपको हमेशा अपने साथ एक दमदार बैटरी वाला पावर बैंक रखना चाहिए. यह पावर बैंक आपके स्मार्टफोन समेत कई अन्य डिवाइसेज को चार्ज कर सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़