UPI in UAE: अब यूएई में भी यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे PhonePe यूजर्स
Advertisement
trendingNow12180770

UPI in UAE: अब यूएई में भी यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे PhonePe यूजर्स

PhonePe UPI in UAE: यूपीआई पेमेंट ऐप PhonePe उन भारतीयों के लिए अच्छी खबर लाया है जो अक्सर यूएई घूमने जाते हैं. अब ऐसे लोगों को वहां घूमने जाने के लिए कैश ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब लोग यूएई में यूपीआई की मदद से पेमेंट कर पाएंगे. 

PhonePe

UPI Payment in UAE: भारतीयों के लिए यूएई घूमने के लिए पसंदीदा जगहों में से एक रहा है. यूपीआई पेमेंट ऐप PhonePe उन भारतीयों के लिए अच्छी खबर लाया है जो अक्सर यूएई घूमने जाते हैं. अब ऐसे लोगों को वहां घूमने जाने के लिए कैश ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. PhonePe ने यूएई के Mashreq Neopay टर्मिनल्स के साथ मिलकर एक नई सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के तहत आप यूएई में PhonePe ऐप इस्तेमाल करके यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

QR कोड स्कैन करक कर पाएंगे पेमेंट

यूएई में कई दुकानों, रेस्टोरेंट और घूमने की जगहों पर लगे क्यूआर कोड स्कैन करके आप पेमेंट कर सकते हैं. पेमेंट भारतीय रुपए (INR) में होगा और आपको उसी वक्त करेंसी एक्सचेंज रेट भी दिख जाएगा. यूएई में रहने वाले भारतीय (NRI) भी अपने मौजूदा एनआरई या एनआरओ अकाउंट को PhonePe ऐप से लिंक करके आसानी से पेमेंट कर सकते हैं.

UAE में कैसे होगा UPI पेमेंट 

इस पूरी प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए PhonePe ने NPCI International Payments Limited (NIPL) के साथ मिलकर काम किया है. जिसके चलते Mashreq Bank के Neopay टर्मिनल अब यूपीआई पेमेंट स्वीकार कर सकेंगे. इससे यूएई घूमने जाने वाले भारतीय अपने ट्रिप के दौरान आसानी से यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे. इससे उन्हें अपने साथ कैश ले जाने की जरूरत नहीं पडे़गी. 

आने वाले समय में PhonePe शुरू कर सकता है ये सुविधा 

आने वाले समय में PhonePe यूएई से भारत पैसे भेजने की सुविधा भी शुरू करेगा. इससे लोगों को बैंक अकाउंट नंबर और IFSC कोड जैसी जानकारी याद रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. PhonePe के इंटरनेशनल पेमेंट्स के CEO रितेश पई का कहना है कि "हमें Mashreq के साथ साझेदारी करने की खुशी है. यूएई घूमने के लिए भारतीयों की पहली पसंद है. इस पार्टनरशिप से अब वहां घूमने जाने वाले भारतीय घूमने का ज्यादा मजा ले पाएंगे."

Trending news