ColorOS 13: बढ़ जाएगी बैटरी लाइफ और स्पीड होगी सुपरफास्ट, ये हैं Top 4 नए धमाकेदार फीचर्स
Advertisement

ColorOS 13: बढ़ जाएगी बैटरी लाइफ और स्पीड होगी सुपरफास्ट, ये हैं Top 4 नए धमाकेदार फीचर्स

ColorOS 13 के कुछ फीचर्स इतने जबरदस्त हैं कि आपको इस्तेमाल करने में मजा आ जाएगा. आइए नजर डालते हैं उन 5 फीचर्स के बारे में जो आपका दिल जीत लेंगे...

 

ColorOS 13: बढ़ जाएगी बैटरी लाइफ और स्पीड होगी सुपरफास्ट, ये हैं Top 4 नए धमाकेदार फीचर्स

OPPO का ColorOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम आ चुका है. कंपनी के मोबाइल सॉफ्टवेयर का लेटेस्ट इटेरेशन एंड्रॉइड 13 पर आधारित है. बता दें, ओप्पो ने 2020 में ColorOS 11 की शुरुआत के साथ Android वर्जन के अनुरूप ColorOS वर्जन का नामकरण बदल दिया. इस साल का ColorOS 13 पहले से ही अच्छे सॉफ्टवेयर को रिफाइन करने पर फोकस करता है. कंपनी के अनुसार इसमें बैटरी लाइफ को भी बेहतर किया गया है. मैं OPPO Reno 8 स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहा हूं और ColorOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम को इंस्टॉल किया है. ColorOS 13 के कुछ फीचर्स इतने जबरदस्त हैं कि आपको इस्तेमाल करने में मजा आ जाएगा. आइए नजर डालते हैं उन 5 फीचर्स के बारे में जो आपका दिल जीत लेंगे...

fallback

Aquamorphic

ColorOS 13 में 'Aquamorphic' नामक एक डिजाइन लेग्वेज है. ओप्पो का दावा है कि डिजाइन पानी से प्रेरित है. नया डिजाइन ज्यादातर ColorOS 12 के समान है, जिसमें कुछ बदलाव हैं और ओवरऑल बेटर एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं. डिफॉल्ट रूप से, कलर पैलेट नीला है और पूरे दिन अपने शेट्स बदलता रहता है. इंटरफेस कार्ड-शैली के लेआउट का इंटरफेस करता है. सेटिंग ऐप और फर्स्ट पार्टी ऐप में कंटेंट के प्रकार के आधार पर जानकारी दिखाने वाले अलग-अलग साइज के कार्ड डिस्प्ले होते हैं. कुल मिलाकर आपको यूनिक डिजाइन मिलेगा.

fallback

Home Screen

ColorOS 13 की होम स्क्रीन लगभग ColorOS 12 के जैसी है, सिवाय इसके कि यूजर अब फोल्डरों को बड़ा कर सकते हैं, यह फीचर काफी सिंपल लगता है लेकिन काफी उपयोगी है. क्योंकि अब आपको डिजायर्ड ऐप तक पहुंचने के लिए फोल्डर खोलने की आवश्यकता नहीं है, आपको बस इतना करना है कि इसे जल्दी से एक्सेस करने के लिए बड़े फोल्डर के अंदर मौजूद आवश्यक ऐप के आइकन पर क्लिक करना है. सबसे महत्वपूर्ण बात, ColorOS 13 एक रिडिजाइन किए गए कंट्रोल सेंटर के साथ आता है. टॉप पोर्शन लेफ्ट ओर दो बड़े टॉगल और राइट ओर एक मीडिया प्लेबैक विजेट से भरा हुआ है. डिफ़ॉल्ट रूप से, बड़े टॉगल वाईफाई और ब्लूटूथ होते हैं लेकिन यूजर जो चाहें बदल सकते हैं.

fallback

Always On Display

ColorOS में सबसे अच्छा ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले (AOD) इम्प्लिमेंटेशन है. ColorOS 13 के साथ, यह अधिक AOD स्टाइल्स और थर्ड पार्टी ऐप्स के साथ इंटिग्रेटेड के साथ और भी बेहतर हो जाता है. ऑलवेज ऑन डिस्प्ले में आप चाहें तो किसी भी ऐप को एड कर सकते हैं, जो स्क्रीन ऑफ होने के बाद भी आपको स्क्रीन पर नजर आएंगे. 

fallback

Kid Space

ColorOS में कुछ समय के लिए किड स्पेस है जिसमें कोई नया एडीशन नहीं है. वर्षों के बाद, इसे आखिरकार ColorOS 13 में एक उपयोगी नई सुविधा मिलती है. नई सुविधा बच्चों की दृष्टि की सुरक्षा के लिए फोन के हार्डवेयर पर निर्भर करती है. यह बैठने की स्थिति, देखने की दूरी और एम्बियंस लाइट से संबंधित तीन अलग-अलग प्रकार के रिमाइंडर्स देता है. किड स्पेस सेशन के दौरान माता-पिता फोन द्वारा जारी किए गए सभी रिमाइंडर भी देख सकते हैं. इसलिए, वे अपने बच्चों को स्मार्टफोन का सही इस्तेमाल करना सिखा सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news