Amazon-Flipkart से आधी कीमत पर सामान बेच रही ये सरकारी वेबसाइट! कीमत सुनते ही हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Amazon-Flipkart से आधी कीमत पर सामान बेच रही ये सरकारी वेबसाइट! कीमत सुनते ही हो जाएंगे हैरान

Online Shopping Deals: अमेजन और फ्लिपकार्ट को सस्ते प्रोडक्ट्स बेचने की वजह से जाना जाता है, लेकिन ये सरकारी वेबसाइट इन दोनों वेबसाइट्स की तुलना में कहीं ज्यादा डिस्काउंट ऑफर कर रही है. 

Amazon-Flipkart से आधी कीमत पर सामान बेच रही ये सरकारी वेबसाइट! कीमत सुनते ही हो जाएंगे हैरान

Shopping Website Online: फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में तमाम ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स एक्टिव हो जाएगी और इन पर काफी के फायदे कीमत पर प्रोडक्ट्स ऑफर किए जाएंगे. इन वेबसाइट्स में सबसे पहले नाम आता है अमेजन और फ्लिपकार्ट का, ऐसा होने के पीछे एक बड़ी वजह है इन पर मिलने वाला तगड़ा डिस्काउंट. दरअसल इन वेबसाइट्स पर आप चाहे कोई भी प्रोडक्ट खरीद रहे हो उन पर मार्केट से कहीं ज्यादा डिस्काउंट ऑफर किया जाता है जिसकी वजह से ग्राहक काफी बचत कर पाते हैं. हालांकि एक सरकारी वेबसाइट ऐसी है जिस पर सर्वे भी किया जा चुका है और यह बात निकाल कर सामने आई थी कि इस पर प्रोडक्ट की कीमत ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से काफी कम है. ऐसे में आज हम आपको इस वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं.

कौन सी है ये सरकारी वेबसाइट 

दरअसल Gem नाम का एक सरकारी ऑनलाइन मार्केट प्लेस है जो काफी किफायती कीमत पर प्रोडक्ट्स की बिक्री करने के लिए बेहद ही पॉपुलर है. इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहक अच्छी क्वॉलिटी के प्रोडक्ट खरीद सकते हैं. इस सरकारी वेबसाइट पर आपको प्रोडक्ट्स की लंबी रेंज मिलती है. वेबसाइट पर जो भी प्रोडक्ट ऑफर किए जाते हैं उनकी क्वॉलिटी जबरदस्त होती है. अगर आपको शक है कि इस बात में सच्चाई नहीं है तो आप गलत हैं क्योंकि इस वेबसाइट पर प्रोडक्ट की क्वॉलिटी पर काफी जोर दिया जाता है. 

कितनी कम है इस वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स की कीमत 

आपको बता दें कि साल 2021-22 में हुए इकोनॉमिक सर्वे में ये बात निकलकर सामने आई थी कि 10 ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो सरकारी Gem पोर्टल पर अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट्स की तुलना में सस्ती कीमत पर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. इन प्रोडक्ट्स की क्वॉलिटी के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाता है. जिन प्रोडक्ट्स की कीमत कम है उनकी क्वॉलिटी जोरदार रहती है. सर्वे में जिन 10 प्रोडक्ट्स की जानकारी सामने आई है उनकी कीमत अन्य वेबसाइट्स पर 9.5 फीसद ज्यादा है. ऐसे में ग्राहक जेम से इन्हें खरीदते हैं तो उनकी काफी बचत हो सकती है. 

Trending news