शादी के लिए ऑनलाइन ढूंढी दुल्हन! पहले ही कॉल में उतारे कपड़े और लूट ले गई इतने करोड़ रुपये
Advertisement

शादी के लिए ऑनलाइन ढूंढी दुल्हन! पहले ही कॉल में उतारे कपड़े और लूट ले गई इतने करोड़ रुपये

हाल ही में एक नया मामला सामने आया है, जहां महिला ने शख्स से 1.1 करोड़ का पेमेंट करने के लिए ब्लैकमेल किया. लड़का लड़की से मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए मिला था और उसको उम्मीद थी कि वो एक दिन उससे शादी करेगा.

शादी के लिए ऑनलाइन ढूंढी दुल्हन! पहले ही कॉल में उतारे कपड़े और लूट ले गई इतने करोड़ रुपये

इंटरनेट के कई फायदे हैं, लेकिन इसके नुकसान भी हैं. हमें पता नहीं चल पाता है कि सामने की तरफ कौन है. ऑनलाइन घोटाले के कई मामले सामने आ चुके हैं. घोटालेबाज रिश्तेदार या दोस्त बनकर करीब आते हैं और पैसा उड़ा ले जाते हैं. स्कैमर आपसे कॉल, मैसेज या फिर सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करते हैं. डेटिंग साइट्स और मैट्रिमोनियम वेबसाइट पर भी ये कांड होने लगे हैं. यहां भी लोगों को टारगेट किया जा रहा है. 

क्या है मामला
हाल ही में एक नया मामला सामने आया है, जहां महिला ने शख्स से 1.1 करोड़ का पेमेंट करने के लिए ब्लैकमेल किया. लड़का लड़की से मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए मिला था और उसको उम्मीद थी कि वो एक दिन उससे शादी करेगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और यूके का रहने वाला है. वो ऑफिशियल काम के लिए बेंगलुरु आया था. 

पहले मांगे 1500 रुपये उधार
वो शादी की प्लानिंग कर रहा था, ऐसे में उसने मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया. उसकी मुलाकात वहां एक महिला से हुई और दोनों ने नंबर्स एक्सचेंज कर लिए. दोनों की बातचीत शुरू हो गई. दोनों एक-दूसरे को नहीं जानते थे. महिला ने बताया कि वो अपनी मां के साथ रहती है. महिला ने शादी के लिए उससे इच्छा जताई. 

फिर शुरू हुआ असली खेल
फिर उसके बाद असली खेल शुरू हुआ. दो जुलाई ने महिला ने मां की तबीयत का हवाला देते हुए शख्स ने 1500 रुपये उधार लिए. फिर 4 जुलाई का दिन आया. महिला ने उसको वीडियो कॉल किया और अपने सारे कपड़े उतार दिए. पूरी वीडियो कॉल को महिला ने रिकॉर्ड कर लिया. कॉल के बाद महिला ने शख्स को प्रिंटशॉट भेजे और ब्लैकमेल करने लगी कि पैसे दो नहीं तो वो यह क्लिप उसके माता-पिता को शेयर कर देगी. इसके बाद उस व्यक्ति ने महिला द्वारा उपलब्ध कराए गए दो अलग-अलग बैंक खातों और चार फोन नंबरों पर 1,14,00,000 रुपये भेजे.

पैसे भेजने के दौरान शख्स को महिला का असली नाम पता चला. उसके बाद भी महिला ब्लैकमेल करने लगी तो उसने पुलिस से संपर्क किया. मामले को दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आरोपी के तलाश में है. पुलिस ने कहा कि उसने लोगों से पैसे निकालने के इरादे से फर्जी नाम की प्रोफाइल बनाई थी. पुलिस का कहना है कि पुलिस लाभार्थियों के खातों में लगभग 84 लाख रुपये फ्रीज करने में कामयाब रही और महिला पहले ही 30 लाख रुपये का उपयोग कर चुकी है.

Trending news