हैकर पर उल्टा पड़ गया पासा! एक पैसे की वजह से कंगाल होने से बचा शख्स; जानिए क्या है मामला
Advertisement

हैकर पर उल्टा पड़ गया पासा! एक पैसे की वजह से कंगाल होने से बचा शख्स; जानिए क्या है मामला

Online Fraud Backfired: ऑनलाइन फ्रॉड के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं. हाल ही में, नोएडा में एक ऐसा अनोखा मामला घटा जिसमें हैकर्स का पासा उन्हीं पर उलट पड़ गया. केवल एक पैसे की वजह से ये शख्स कंगाल होने से बच गया..

 

Photo Credit: Indian Coin Mill

Online Fraud Case Hacker fails to steal Money in Noida: इंटरनेट और ऑनलाइन सर्विसेज ने हमारे जीवन को जितना आसान बनाया है उतना खतरनाक भी बना दिया है. ऑनलाइन सेवाओं का एक बड़ा ड्रॉबैक ऑनलाइन फ्रॉड या साइबर क्राइम है. देश में आए दिन साइबर क्राइम के मामले सामने आते रहते हैं, हाल ही में भी एक मामला सामने आया है जो काफी अनोखा है. नोएडा (Cybercrime Noida) में घटी इस घटना मे हैकर का पासा उसी पर उलट पड़ गया और एक पैसे ने इंसान को कंगाल होने से बचा लिया.. 

इस मामले में हैकर पर उलटा पड़ गया पासा!

आपको बता दें कि यहां नोएडा (Noida) में घटे एक साइबर क्राइम के मामले की बात हो रही है. इंडिया टुडे (India Today) की एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में रहने वाले एक इंसान, सुनील कुमार (Sunil Kumar) ने गलती से 22 हजार रुपये अपने रिश्तेदार के अकाउंट की जगह किसी गलत अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. हालंकि हैकर्स ने उन्हें अपने चंगुल में लेने की कोशिश की लेकिन उनका पासा उन्हीं पर उलटा पड़ गया. आपको बता दें कि सुनील कुमार के हजारों रुपयों को एक पैसे ने बचाया. 

जानिए आखिर हुआ क्या!

तो जैसा कि हमने आपको बताया, इस मामले में सुनील कुमार ने 22 हजार रुपये एक गलत अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद उन्हें जैसे ही इस बात का ध्यान आया, उन्होंने तुरंत अपने बैंक को संपर्क किया. वहां से जब उन्हें कोई मदद नहीं मिली तो फिर उन्होंने बैंक को ट्वीट करके इस बात की सूचना दी. ऐसा करने पर, कुछ हैकर्स ने उनका ट्वीट पढ़ लिया है और उनसे पैसे चुराने का प्लान बनाया. 

एक पैसे की वजह से कंगाल होने से बचा शख्स!

कुछ हैकर्स ने सुनील कुमार को मैसेज किया, उनको विश्वास दिलाया कि वो उनके पैसे वापस दिला देंगे. हैकर्स ने सुनील से एक ऐप डाउनलोड कराई, फिर उन्होंने सुनील से उनके बैंक डिटेल्स भी ले लिए. एक बार उन्होंने पहले 2 हजार रुपये निकालने की कोशिश की लेकिन वो असफल हुए, इसके बाद, उन्होंने दस हजार रुपये निकालने की ठानी. आपको बता दें कि ये ट्रांजैक्शन भी असफल हुआ. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सुनील के अकाउंट में 9,999.99 रुपये थे यानी 10 हजार रुपये से एक पैसा कम. 

इस एक पैसे की कमी की वजह से सुनील को बैंक की तरफ से इस असफल ट्रांजैक्शन का अलर्ट आ गया. 

इस तरह, सुनील कुमार कंगाल होने से बच गए. आपको बता दें कि ऐसा रोज-रोज नहीं होता है और सुनील कुमार की किस्मत काफी अच्छी थी. आपको ऑनलाइन फ्रॉड से सतर्क रहना चाहिए और अपने बैंक अकाउंट की जानकारी किसी अनजान को नहीं देनी चाहिए. 

Trending news