Smartwatch खरीदने से पहले जरूर चेक करें ये चीजें, नहीं तो हो जाएंगे पूरे पैसे बर्बाद
Advertisement
trendingNow11408220

Smartwatch खरीदने से पहले जरूर चेक करें ये चीजें, नहीं तो हो जाएंगे पूरे पैसे बर्बाद

Smartwatch Buy: स्मार्टवॉच आजकल काफी ट्रेंडिंग हैं लेकिन आप अगर जल्दबाजी में इन्हें खरीदेंगे तो आपके पैसे बर्बाद हो सकते हैं.

Smartwatch खरीदने से पहले जरूर चेक करें ये चीजें, नहीं तो हो जाएंगे पूरे पैसे बर्बाद

Smartwatch Features: Smartwatch आज हर कोई खरीदना चाहता है और अब मार्केट में किफायती कीमत में काफी अच्छे स्मार्टवॉच के ऑप्शन आ चुके हैं लेकिन, आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेस्ट रहेगा ये जानना सबसे जरूरी है. कुछ लोग सिर्फ डिजाइन और कुछ फीचर्स देखकर ही ये डिसाइड कर लेते हैं कौन सी स्मार्टवॉच खरीदनी है. हालांकि जल्दबाजी आपके काफी पैसे बर्बाद कर सकती है. अगर आप स्मार्टवॉच खरीदने जा रहे हैं तो आज हम आपको उन जरूरी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बगैर स्मार्टवॉच नहीं खरीदनी चाहिए. 

डिजाइन का रखें ध्यान

कई बार लोग जरूरत से ज्यादा बड़े डायल वाली स्मार्ट वॉच खरीद लेते हैं फिर बाद में उन्हें इसकी वजह से काफी दिक्कत होती है क्योंकि इसे पहनना काफी मुश्किल होता है और यह काफी भारी भी होती है ऐसे में जब भी कभी स्मार्ट वॉच खरीदें तो ध्यान रखें डायल हल्का हो और इस स्मार्ट वॉच को पहनने में आपको अच्छा कंफर्ट मिले.

स्ट्रैप क्वालिटी भी है जरूरी

अगर आप एक लेदर या फिर रबर मेटीरियल वाले स्ट्रैप के साथ स्मार्ट वॉच खरीद रहे हैं तो इसकी वजह से आपके हाथ की कलाई में काफी स्वेटिंग हो सकती है और स्मार्ट वॉच पहनना काफी मुश्किल लग सकता है ऐसे में जरूरी है कि आप सिलिकॉन स्ट्रैप वाली स्मार्ट वॉच खरीदें क्योंकि इनसे सेटिंग की समस्या नहीं होती है साथ ही यह जल्दी गंदे नहीं होते हैं.

फिटनेस फीचर्स जरूर हो शामिल

स्मार्ट वॉच में अगर फिटनेस फीचर्स नहीं है तो आपको इन्हें खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि यही फीचर्स आपकी हेल्थ का खास ख्याल रखते हैं अगर स्मार्ट वॉच में यह फीचर्स नहीं है तो इससे खरीदने का आईडिया ड्रॉप करने में ही भलाई है क्योंकि आपके पैसे बर्बाद हो सकते हैं.

हेल्थ फीचर्स की एक्यूरेसी है जरूरी

आजकल स्मार्ट वॉच में spo2 के साथ ही हार्ट रेट मॉनिटर और कई अन्य फीचर्स भी दिए जाते हैं लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि वही स्मार्ट वॉच खरीदी जाए जिनमें इन फीचर्स की एक्यूरेसी बराबर हो और यह सटीक जानकारी देते हो.

Trending news