Good News! Netflix एक बार फिर कम कर रहा है अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत
Advertisement
trendingNow11233367

Good News! Netflix एक बार फिर कम कर रहा है अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत

Netflix Subscription Plan Price Cut: नेटफ्लिक्स (Netflix) का सब्सक्रिप्शन लेना है लेकिन महंगा लग रहा है? आपको बता दें कि इस ओटीटी प्लेटफॉर्म के सीईओ (Netflix CEO) ने कन्फर्म किया है कि इसके प्लान के सब्सक्रिप्शन की कीमत को कम किया जा रहा है..

 

Photo Credit: The Financial Express

Netflix Cheaper Subscription Plan with Ads Announcement: 'गंगुबाई काठियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) हो या फिर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की '83', थिएटर में आने वाली लेटेस्ट फिल्मों से लेकर ओरिजिनल कंटेंट तक, नेटफ्लिक्स (Netflix) जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर सब उपलब्ध है. इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कंटेंट को एन्जॉय करने के लिए आपको इनका सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ता है. वैसे तो इन ऐप्स ने प्लान्स की कीमत काफी किफायती रखी है लेकिन आपको जानकर खुशी होगी कि नेटफ्लिक्स (Netflix) एक बार फिर अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत को कम करने जा रहा है. आइये इस बारे में सबकुछ जानते हैं..

Netflix कम करने जा रहा है अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत

कुछ समय पहले, नेटफ्लिक्स (Netflix) के सीईओ (CEO), टेड सरान्डोस (Ted Sarandos) ने कन्फर्म किया है कि आने वाले महीनों में नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत को एक बार फिर कम किया जाने वाला है. इस बात का खुलासा टेड ने Cannes Lions Advertising Festival में एक इंटरव्यू में किया है. इस बात को The Hollywood Reporter ने कन्फर्म किया है. 

कम कीमत में मिलेगा ऐसा सब्सक्रिप्शन

इस बात को तो कन्फर्म कर दिया गया है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) के सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत कम होगी लेकिन इसके साथ एक और चीज होने वाली है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस नए और सस्ते प्लान की बात नेटफ्लिक्स के सीईओ ने की है, वो ऐड्स के साथ आएगा. इस प्लान की कीमत इसलिए कम होगी क्योंकि इसमें आपको ऐड्स भी देखने पड़ेंगे. टेड सरान्डोस ने कहा है कि इस तरह के प्लान की डिमांड खुद यूजर्स ने की है. 

इस फैसले के पीछे का कारण 

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स ने बीते साल में कई सब्सक्राइबर्स खोए हैं और उनके पेड सब्सक्राइबर्स की संख्या 2 लाख के करीब है. कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ पर इसका काफी बुरा असर हुआ है. पिछले छह महीनों में नेटफ्लिक्स ने लगभग 300 कर्मचारियों को काम से भी निकाला है. अब कंपनी को यह उम्मीद है कि इस सस्ते ऐड वाले सब्सक्रिप्शन प्लान से उनके हालात भी बेहतर हो जाएंगे.  

आपको बता दें कि इस सस्ते प्लान को साल 2022 के अंत तक लॉन्च कर दिया जाएगा. फिलहाल इस प्लान की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है.

Trending news