चोरों को घर से खदेड़ देगा 600 रुपये का ये डिवाइस, सिर पर हाथ रख कर भागने को हो जाएंगे मजबूर
Advertisement

चोरों को घर से खदेड़ देगा 600 रुपये का ये डिवाइस, सिर पर हाथ रख कर भागने को हो जाएंगे मजबूर

Home Security: घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी आप की होती है और घर बड़ा हो तो यह जिम्मेदारी और भी ज्यादा बढ़ जाती है लेकिन जब आप को किसी जरूरी काम से घर छोड़कर बाहर जाना पड़ता है तब आपको डर लगा रहता है कि कहीं आपके घर में चोरी ना हो जाए ऐसा ना हो इसके लिए मार्केट में एक छोटा सा किफायती डिवाइस मौजूद है जो चोरों को आपके घर से बाहर खाने गिर सकता है.

चोरों को घर से खदेड़ देगा 600 रुपये का ये डिवाइस, सिर पर हाथ रख कर भागने को हो जाएंगे मजबूर

Home Security: मार्केट में वैसे तो होम सिक्योरिटी के लिए तरह-तरह के डिवाइस मौजूद है लेकिन इनकी कीमत काफी ज्यादा होती है और बहुत सारे डिवाइसेज तो रिलाएबल भी नहीं होते हैं, दरअसल ज्यादातर डिवाइसेज इतने महंगे होते हैं कि लोग इन्हें खरीद ही नहीं पाते हैं हालांकि आपके साथ भी ऐसी समस्या हो रही है तो अब ऐसी कोई दिक्कत नहीं होगी. आज हम आपके लिए एक ऐसा प्रोडक्ट लेकर आए हैं जो न सिर्फ दमदार है बल्कि किफायती भी है.

दरअसल हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं वह एक आकार में छोटा मोशन सेंसर है जिसे आप अपने घर में किसी भी डिवाइस से अटैच कर सकते हैं. दरअसल मोशन सेंसर उस वक्त हरकत में आता है जब इसके सामने कोई भी हलचल होती है फिर चाहे वह कोई इंसान हो या फिर कोई भी जानवर अगर वह इसके सामने से गुजरता है तो यह उसे कैच कर लेता है और एक्टिवेट हो जाता है.

मोशन सेंसर का इस्तेमाल कई लोग अपने घरों में बिजली बचाने के लिए भी करते हैं क्योंकि यह लाइटिंग में मददगार साबित हो सकता है और जब भी कोई व्यक्ति किसी कमरे में प्रवेश करेगा तब यह एक्टिवेट हो जाएगा और लाइट को जला देगा.

अलार्म चलाने के लिए कर सकते हैं इस्तेमाल

अगर आप चाहे तो अपने घर में मोशन सेंसर का इस्तेमाल अलार्म चलाने के लिए कर सकते हैं और जब भी कोई चोर या फिर ऐसा कोई व्यक्ति आपके घर में घुसने की कोशिश करेगा तो अलार्म अपने आप बजने लगेगा क्योंकि मोशन सेंसर उसे एक्टिवेट कर देगा.

अगर आप इस मोशन सेंसर डिवाइस को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ ₹600 खर्च करने पड़ेंगे यह आपको अमेजन पर आसानी से मिल जाएगा. इसे घर पर और घर के बाहर आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है और इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगता है.

Trending news