Meta Connect Conference: स्मार्ट ग्लास से लेकर AI तक, जानिए क्या-क्या चीजें हुईं लॉन्च
Advertisement

Meta Connect Conference: स्मार्ट ग्लास से लेकर AI तक, जानिए क्या-क्या चीजें हुईं लॉन्च

Meta Connect Conference 2023 में कई चीजों को लॉन्च किया गया है. इनमें हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर के कई प्रोडक्ट्स की घोषणाएं शामिल हैं. इस इवेंट में मुख्य रूप से तीन प्रोडक्ट्स (Meta Quest 3, Ray-Ban Meta Smart Glass और Meta AI) का ऐलान किया है. आइए जानते हैं इन तीनों के बारे में...

 

Meta Connect Conference: स्मार्ट ग्लास से लेकर AI तक, जानिए क्या-क्या चीजें हुईं लॉन्च

Meta ने अपने वार्षिक कनेक्ट कॉन्फ्रेंस (Meta Connect Conference 2023) में बड़ी घोषणाएं की हैं, जिनमें हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर के कई प्रोडक्ट्स की घोषणाएं शामिल हैं. फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की कंपनी Meta ने इस इवेंट में मुख्य रूप से तीन प्रोडक्ट्स (Meta Quest 3, Ray-Ban Meta Smart Glass और Meta AI) का ऐलान किया है. आइए जानते हैं इन तीनों के बारे में...

Meta Quest 3

इस हेडसेट मॉडल को कंपनी का सबसे बेहतरीन मॉडल माना जा सकता है, जिसमें यूजर् को हाई क्वालिटी की डिस्प्ले और शानदार ग्राफिक्स प्राप्त होते हैं. यह पिछले वर्जन की तुलना में 10 गुना बेहतर कलर प्रदान करता है और 110 डिग्री के फील्ड ऑफ व्यू का आनंद उठा सकते हैं. यह Qualcomm Snapdragon XR2 Gen 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है. यह उपकरण 500 डॉलर में उपलब्ध है और इसमें Quest+ VR सब्सक्रिप्शन शामिल है.

Ray-Ban Meta Smart Glass

इस प्रोडक्ट का विशेषता यह है कि आप इसकी मदद से वह सब लाइव टेलीकास्ट कर सकते हैं, जो आप अपनी आंखों से देखते हैं। कंपनी ने Ray-Ban के साथ मिलकर इस स्मार्ट ग्लास को तैयार किया है, जिसमें 12MP कैमरा और LED लाइट शामिल है. यह 150 कलर और डिजाइन कॉम्बो में उपलब्ध है और इसकी कीमत 299 डॉलर से शुरू होती है.

Meta AI

कंपनी को AI की रेस में पिछड़ने से बचने के लिए कई AI बॉट्स का ऐलान किया है, जिनमें से एक Meta AI शामिल है. इस AI को जल्द ही हाल में लॉन्च किए गए Quest 3 VR हेडसेट पर उपलब्ध किया जाएगा, जिससे आपको ट्रिप प्लान करने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही, आप इस AI का उपयोग जनरल नॉलेज के सवालों के लिए भी कर सकेंगे.

Trending news