Apple वेबसाइट से शख्स ने ऑर्डर किया iPhone 15 Pro Max, डिब्बा खोला तो उड़ गए होश
Advertisement
trendingNow11959641

Apple वेबसाइट से शख्स ने ऑर्डर किया iPhone 15 Pro Max, डिब्बा खोला तो उड़ गए होश

नई घटना में जो हुआ वो हैरान करने वाला था. इस बार ग्राहक ने Apple की वेबसाइट से iPhone 15 Pro Max ऑर्डर किया, लेकिन उसको एक एंड्रॉइड फोन मिला, जो दिखने में आईफोन 15 प्रो मैक्स जैसा था. 

Apple वेबसाइट से शख्स ने ऑर्डर किया iPhone 15 Pro Max, डिब्बा खोला तो उड़ गए होश

कुछ दिन पहले ही Apple ने 4 की बजाय गलती से यूजर को 60 iPhone 15 Pro Max यूनिट्स को डिलीवर कर दिया था. खबर आग की तरह फैल गई. कंपनी की गलती से ग्राहक मालामाल हो गया. लेकिन नई घटना में जो हुआ वो हैरान करने वाला था. इस बार ग्राहक ने Apple की वेबसाइट से iPhone 15 Pro Max ऑर्डर किया, लेकिन उसको एक एंड्रॉइड फोन मिला, जो दिखने में आईफोन 15 प्रो मैक्स जैसा था. 

fake iPhone 15 Pro Max

एक ग्राहक ने हाल ही में Apple UK वेबसाइट से iPhone 15 Pro Max ऑर्डर किया था. डिलीवरी ट्रैकिंग के अनुसार, पैकेज वैध रूप से डिलीवर किया गया था. हालांकि, पैकेज मिलने पर ग्राहक को अलग लगा. बॉक्स को खोलने के बाद, शख्स को कुछ बदलाव देखने को मिले. सबसे पहले, iPhone पर स्क्रीन प्रोटेक्टर लगा हुआ था, जो Apple द्वारा भेजे जाने वाले iPhone पर आमतौर पर नहीं होता है. इसके अलावा, स्क्रीन गलत क्षेत्रों में प्रकाश कर रही थी. सेटअप प्रक्रिया भी बहुत कमजोर थी और बूट होने के बाद ग्राहक को पता चला कि फोन फेक है.

रेडिट पर लिखी ये बात

ग्राहक ने रेडिट पर लिखा, 'मैं फोन को सेटअप करने में कामयाब रहा. फोन में पहले से ही फेसबुक, यूट्यूब और टिकटॉक इंस्टॉल्ड हैं. OS गड़बड़ा है और स्लाइड शो में कैमरा नजर आ रहा है. यूज करने पर फोन क्रैश हो गया.'

नहीं डाली कोई पर्सनल डिटेल

नकली iPhone 15 Pro Max प्राप्त करना एक निराशाजनक अनुभव था, लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह थी कि यह बिल्कुल असली जैसा दिखता और काम करता था. यह नेचुरल टाइटेनियम में था, और इसमें सभी मूल ऐप्पल ऐप्स और सेवाएं थीं. यहां तक ​​कि आप अपनी ऐप्पल आईडी से भी लॉगिन कर सकते थे. लेकिन ग्राहक ने समझदारी दिखाई और कोई लॉग इन डिटेल्स को दर्ज नहीं किया. अगर लॉग इन करता तो हमलावर तक डिटेल्स पहुंच जातीं और वो बैंक अकाउंट खाली कर सकते थे.

यह आश्चर्यजनक है कि एक नकली iPhone 15 Pro Max Apple से सीधे खरीदा जा सकता है. हालांकि, कुछ टिप्पणियों में यह सुझाव दिया गया है कि डिवाइस को ट्रांसपोर्टेशन के दौरान बदल दिया गया हो सकता है. Apple ने एक शिकायत दर्ज की है, और डिवाइस को संभवतः बदल दिया जाएगा. लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसे घोटाले कहीं भी हो सकते हैं, भले ही आप सीधे Apple से खरीद रहे हों.

Trending news