LG ने तैयार किया AI होम असिस्टेंट रोबोट, आपकी गैरमौजूदगी में करेगा पूरे घर की निगरानी
Advertisement

LG ने तैयार किया AI होम असिस्टेंट रोबोट, आपकी गैरमौजूदगी में करेगा पूरे घर की निगरानी

LG Ai Robot: ये स्मार्ट होम असिस्टेंट पहियों और पैरों वाले रोबोट की तरह बनाया गया है. ये आपके घर में अपने आप घूम सकता है. ये आपसे बात करता है और अपने पैरों को हिलाता है, इसके माध्यम से अपने इमोशंस को दिखा सकता है. 

LG ने तैयार किया AI होम असिस्टेंट रोबोट, आपकी गैरमौजूदगी में करेगा पूरे घर की निगरानी

LG AI Robot Launch:एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG) अपने नए स्मार्ट होम असिस्टेंट को CES 2024 में पेश करने की तैयारी कर रहा है. यह असिस्टेंट एक सुपर स्मार्ट हेल्पर है जो घरों को मैनेज करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करता है. ये घूम सकता है, नई चीजें सीख सकता है, समझ सकता है कि लोग क्या कहते हैं, आपके पालतू जानवरों की निगरानी करता है और जटिल बातचीत करता है.

कैसे काम करता है स्मार्ट होम असिस्टेंट 

ये स्मार्ट होम असिस्टेंट पहियों और पैरों वाले रोबोट की तरह बनाया गया है. ये आपके घर में अपने आप घूम सकता है. ये आपसे बात करता है और अपने पैरों को हिलाता है, इसके माध्यम से अपने इमोशंस को दिखा सकता है. साथ ही, यह वास्तव में स्मार्ट है! यह समझ सकता है कि आप क्या कहते हैं, इमेज को पहचान सकता है और आपके शब्दों के पीछे का अर्थ समझ सकता है. इसका मतलब है कि यह आपसे एक वास्तविक व्यक्ति की तरह बात कर सकता है.

कर सकता है ये जरूरी काम 

यह स्मार्ट असिस्टेंट आपके घर के लिए एक कंट्रोल सेंटर का काम करता है. यह आपके सभी स्मार्ट उपकरणों और गैजेट्स से जुड़ सकता है और उन्हें मैनेज कर सकता है. उदाहरण के लिए, यह लाइट बंद कर सकता है या आपके चले जाने पर आपके पालतू जानवरों पर नजर भी रख सकता है. यह क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक द्वारा बनाए गए एक शक्तिशाली सिस्टम से लैस है, इसलिए यह चेहरों और यूजर्स को पहचान सकता है. इसमें आपके घर में तापमान और हवा की गुणवत्ता जैसी चीजों की जांच करने के लिए एक कैमरा और सेंसर भी हैं. यह आपके घर को सुरक्षित और स्वस्थ रखने में मदद करता है. यह स्मार्ट AI हेल्पर आपके पालतू जानवरों पर नजर रख सकता है और आपके घर की सुरक्षा पर नजर रख सकता है. यह आपको दूर से अपने पालतू जानवरों की जांच करने देता है और आपको कुछ गड़बड़ होने पर जानकारी देता है.

गैरमौजूदगी में करता है ये काम 

जब आप घर पर नहीं होते हैं, तो यह घूम सकता है, जांच सकता है कि कोई खिड़की खुली है या लाइटें जल रही हैं. यह चीजों को बंद करके ऊर्जा बचाने में भी मदद कर सकता है जिनका उपयोग नहीं किया जा रहा है. जब आप घर लौटते हैं, तो यह आपका स्वागत करता है, आपके मूड का पता लगाता है, और संगीत बजा सकता है या आपको बेहतर महसूस कराने के लिए चीजें कर सकता है. यह आपको मौसम अपडेट देने या जरूरी कामों के बारे में याद दिलाने जैसे दैनिक कार्यों में भी मदद करता है.

Trending news