बिना बिजली के आंखें चौंधियाने वाली रोशनी करेगी ये लाइट! बस घर के बाहर लगाकर भूल जाएं
Advertisement

बिना बिजली के आंखें चौंधियाने वाली रोशनी करेगी ये लाइट! बस घर के बाहर लगाकर भूल जाएं

Solar Powered Light: बिना बिजली के चलने वाले बल्ब की मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड है, इन्हें खरीदना काफी किफायती है साथ ही इनका रख-रखाव भी नहीं करना पड़ता है. 

बिना बिजली के आंखें चौंधियाने वाली रोशनी करेगी ये लाइट! बस घर के बाहर लगाकर भूल जाएं

Motion Sensing LED: अगर आप अपने घर की छत या फिर गार्डन में लाइटिंग करना चाहते हैं तो सवाल ये उठता है कि कौन सी लाइट लगवाई जाए क्योंकि बाहर रहने की वजह से ये जल्दी ही खराब हो जाती हैं क्योंकि ये मौसम की मार नहीं झेल पाती हैं. अगर आप भी अच्छी-खासी लाइटिंग आउटडोर में चाहते हैं लेकिन कम बजट में ही ये सब करना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी लाइटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जो किफायती भी है साथ ही इसे इस्तेमाल करने के लिए बिजली की जरूरत नहीं पड़ेगी. ये लाइटिंग सोलर पावर्ड है और इसमें ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो आपके होश उड़ा सकती है. अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं तो आज हम इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

कौन सी है ये लाइट 

दरअसल जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम Homehop Solar Motion Sensor Wall Light for Outdoor Home Garden Waterproof led Lamp है. ये असल में एक मोशन सेंसिंग सोलर लाइट है जो मार्केट में काफी ट्रेंडिंग है. आपको इस लाइट को जलाने के लिए बिजली की जरूरत ही नहीं पड़ती है और ऐसा संभव हो पाता है इस लाइट में लगे हुए सोलर पैनल की बदौलत जो इसे घंटों तक रोशनी देने भर की पावर देता है. धूप में ये लाइटिंग अच्छी तरह से चार्ज हो जाती है और फिर आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

क्या है खासियत और कितनी है कीमत 

ये एक LED लाइट यूनिट होता है जिसमें बैटरी लगाईं जाती हैं, ये बैटरी इस यूनिट में लगे हुए सोलर पैनल से चार्ज हो जाती हैं. एक और खास बात इसमें आपको देखने को मिलेगी. दरअसल इस लाइटिंग में एक मोशन सेंसर भी दिया गया है जो किसी स्विच की तरह काम करता है. इसका मतलब ये हुआ कि जब भी कोई व्यक्ति इस लाइटिंग के सामने से गुजरता है तो ये अपने आप ऑन हो जाती है और 30 सेकेण्ड या कम समय में अपने आप ऑफ हो जाती है. इस लाइटिंग की कीमत अमेजन पर सिर्फ 1,649 रुपये है और ये आपके घर की बिजली का बिल कम कर सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

Trending news