Lava Blaze 5G Review: धुआंधार फीचर्स और प्रीमियम डिजाइन, इस रेंज में ऐसा स्मार्टफोन मिलना नामुमकिन!
Advertisement
trendingNow11622286

Lava Blaze 5G Review: धुआंधार फीचर्स और प्रीमियम डिजाइन, इस रेंज में ऐसा स्मार्टफोन मिलना नामुमकिन!

Lava Blaze 5G Review: मार्केट में इससे सस्ता 5G स्मार्टफोन शायद ही देखने को मिलेगा, अगर मिल भी जाएगा तो ऐसे फीचर्स और डिजाइन मिलना तकरीबन नामुमकिन है. 

Lava Blaze 5G Review: धुआंधार फीचर्स और प्रीमियम डिजाइन, इस रेंज में ऐसा स्मार्टफोन मिलना नामुमकिन!

Lava Blaze 5G Review: Lava Blaze 5G स्मार्टफोन को मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. इस स्मार्टफोन को हमने खुद इस्तेमाल करके देखा है और यकीन मानिए इसके फीचर्स देखने के बाद हम हैरान रह गए. लावा एक मेड इन इंडिया स्मार्टफोन है ऐसे में कंपनी ने भारतीय यूजर्स का पूरा ध्यान रखा है और इस स्मार्टफोन में 5जी तकनीक ऑफर की है. अगर आप भी इस स्मार्टफोन के बारे में और जानना चाहते हैं तो हम आज आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिससे आप खुद ही समझ सकें कि ये आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

डिजाइन और बिल्ड 

डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो इस स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा देखने में किसी प्रीमियम स्मार्टफोन जैसा नजर आता है जो ग्लास का बना हुआ है. एंट्री लेवल स्मार्टफोन में ग्लास बैक वाला डिजाइन मिलना काफी मुश्किल होता है ऐसे में अगर आप इसका डिजाइन देखेंगे तो यकीनन आपको यह काफी अट्रैक्टिव और प्रीमियम नजर आने वाला है. अगर आप स्मार्टफोन के एजेस की बात करें तो इसे फ्लाइट रखा गया है जो काफी शानदार नजर आते हैं. आपको बता देंगे कि स्मार्टफोन के लेफ्ट हैंड साइड पर आपको वॉल्यूम रॉकर बटन देखने को मिल जाता है तो वहीं राइट हैंड साइड पर आपको पावर बटन देखने को मिल जाता है. लेफ्ट हैंड साइड पर ही ऊपर की तरफ से ऑफर की गई है. अगर बात करें इसके कैमरा बम की तो यह भी काफी प्रीमियम नजर आता है जिसमें आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है. इसके साथ ही आपको एक फ्लैशलाइट भी देखने को मिल जाती है. ये डिजाइन प्रीमियम दिखता है साथ ही काफी मजबूत भी है. 

डिस्प्ले 

अगर बात करें डिस्प्ले की तो इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले मिल जाता है जो 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ ऑफर किया जाता है. इस डिस्प्ले में आपको जबरदस्त स्मूदनेस देखने को मिल जाती है. इतना ही नहीं स्मार्टफोन में ग्राहकों को Widevine L1 DRM Protection ऑफर किया गया है. डिस्प्ले आउटडोर में काफी विजिबल रहता है साथ ही ये आपको लेग फ्री एक्सपीरियंस भी ऑफर करता है. रिफ्रेश रेट अच्छा होने की वजह से आपको स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के दौरान किसी तरह की रुकावट नजर नहीं आएगी.

कैमरा 

स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, इसका प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल का, सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलता है और तीसरा VGA कैमरा है. इन कैमरों के साथ आप एक हाई क्वॉलिटी फोटोग्राफी कर सकते हैं, खास तौर से डे लाइट में, रात के समय में आपको ठीक-ठाक फोटोग्राफी ही देखने को मिलेगी. आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है. इसकी परफॉर्मेंस भी ठीक-ठाक है और इसके बजट के बारे में हमें भूलना नहीं चाहिए, उस हिसाब से ये अच्छा ही माना जाएगा. 

परफॉर्मेंस 

इस स्मार्टफोन को गेमिंग के लिए बेहतरीन बताया गया है ऐसे में परफॉर्मेंस पर सबका फोकस है. बता दें कि स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर और एंड्रॉयड 12 OS मिलता है. ब्लेज 5जी में 4 जीबी रैम और 128 जीबी तक स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसकी रैम को 7 जीबी (4जीबी फिजिकल + 3 जीबी वर्चुअल) तक वर्चुअली एक्सपैंड किया जा सकता है. आपको बता दें कि गेमिंग और मल्टी-टास्किंग के दौरान ये स्मार्टफोन अच्छी परफॉर्मेंस ऑफर करता है. हालांकि आपके स्मार्टफोन में जरूरत से ज्यादा ऐप्स होंगे तो परफॉर्मेंस में थोड़ी कमी जरूर आएगी. 

बैटरी 

स्मार्टफोन में ग्राहकों को 5000 एमएएच की धांसू बैटरी ऑफर की गई है और इसके बाद भी ये हैवी नहीं लगता है क्योंकि वेट डिस्ट्रीब्यूशन काफी अच्छा है. इस बैटरी के साथ ही 15 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल जाता है, लेकिन बॉक्स में 12 वाट का चार्जर मिलता है. ये बैटरी आराम से एक से डेढ़ दिन तक चल जाती है हालांकि स्मार्टफोन चार्ज करने में तकरीबन एक घंटे का समय लगता है. 

Trending news