Google ने छंटनी के बाद निकालीं बंपर नौकरियां! इन लोगों की है सबसे ज्यादा जरूरत; होगी लाखों की सैलरी
Advertisement

Google ने छंटनी के बाद निकालीं बंपर नौकरियां! इन लोगों की है सबसे ज्यादा जरूरत; होगी लाखों की सैलरी

Google India ने LinkedIn पर कई जॉब वैकेंसी पोस्ट की हैं. अब जैसा कि पिचाई ने कहा, छंटनी से सबसे पहले प्रभावित होने वाले अमेरिकी कर्मचारी होंगे। अन्य बाजारों में नौकरी में कटौती अभी बाकी है. यानी भारत में अभी छंटनी होना बाकी है. 

Google ने छंटनी के बाद निकालीं बंपर नौकरियां! इन लोगों की है सबसे ज्यादा जरूरत; होगी लाखों की सैलरी

Google आज-कल काफी चर्चा में है. हाल ही में कंपनी ने कुल वर्क फोर्स का 6 परसेंट घटा दिया. यानी 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की. उसके बाद टेक वर्ल्ड में भूचाल आ गया. छंटनी के बाद कई पूर्व कर्मचारियों ने लिंक्डइन पर अपनी भड़ास निकाल दी. Google India ने LinkedIn पर कई जॉब वैकेंसी पोस्ट की हैं. अब जैसा कि पिचाई ने कहा, छंटनी से सबसे पहले प्रभावित होने वाले अमेरिकी कर्मचारी होंगे। अन्य बाजारों में नौकरी में कटौती अभी बाकी है. यानी भारत में अभी छंटनी होना बाकी है. 

भारत में होने वाली हैं छंटनी

पिचाई ने कर्मचारियों को छंटनी के ईमेल में लिखा है, "हम पहले ही अमेरिका में प्रभावित कर्मचारियों को एक अलग ईमेल भेज चुके हैं. अन्य देशों में स्थानीय कानूनों और प्रथाओं के कारण इस प्रक्रिया में अधिक समय लगेगा." 

गूगल ने निकालीं बंपर नौकरियां

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही भारत में छंटनी शुरू कर देगी, इसने लिंक्डइन पर कई नौकरियां पोस्ट की हैं. कुछ पदों में शामिल हैं - मैनेजर, स्टार्टअप सक्सेस टीम, एम्प्लॉई रिलेशंस पार्टनर, स्टार्टअप सक्सेस मैनेजर, गूगल क्लाउड, वेंडर सॉल्यूशंस कंसल्टेंट, गूगल क्लाउड, प्रोडक्ट मैनेजर, डेटाबेस इनसाइट्स और कई अन्य. ये नौकरी के स्थान हैदराबाद, बेंगलुरु और गुरुग्राम सहित पूरे Google कार्यालयों में हैं.

Google छंटनी ने 12000 को प्रभावित किया

छंटनी की पूरी जिम्मेदारी कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने ली है. उन्होंने यह भी कहा कि जब मांग बहुत अधिक थी तब कंपनी ने महामारी के दौरान ओवरहायर किया. लेकिन अब वर्कफोर्स जरूरत से ज्यादा हो गया है. हालांकि, छंटनी के तरीके से Google कर्मचारी बहुत खुश नहीं हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news