क्या iPhone 15 को किसी भी चार्जर से चार्ज करना खतरनाक है? Apple ने खुद किया ये खुलासा
Advertisement

क्या iPhone 15 को किसी भी चार्जर से चार्ज करना खतरनाक है? Apple ने खुद किया ये खुलासा

ऐप्पल ने हाल ही में अपने यूजर्स को फोन को चार्ज करने के लिए गलत चार्जर का इस्तेमाल करने से मना किया है. उनके मुताबिक, ऐसा करने से बैटरी खराब, कोई दुर्घटना और खतरनाक साबित हो सकता है. 

क्या iPhone 15 को किसी भी चार्जर से चार्ज करना खतरनाक है? Apple ने खुद किया ये खुलासा

Apple दुनिया की सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक है. कंपनी के पास लाखों एक्टिव यूजर हैं और इसके द्वारा बेचे जाने वाले ज्यादातर प्रोडक्ट्स प्रीमियम हैं. यह कंपनी की सफलता को दर्शाता है. कंपनी हमेशा उच्च लक्ष्य रखती है. कंपनी सुरक्षा और क्वालिटी को पहले प्राथमिकता देती है. ऐप्पल ने हाल ही में अपने यूजर्स को फोन को चार्ज करने के लिए गलत चार्जर का इस्तेमाल करने से मना किया है. उनके मुताबिक, ऐसा करने से बैटरी खराब, कोई दुर्घटना और खतरनाक साबित हो सकता है. 

Non Apple Certified Chargers

Apple ने हाल ही में एक सपोर्ट डॉक्यूमेंट जारी किया है जिसमें ग्राहकों को अन्य ब्रांडों के चार्जर और केबल का उपयोग करने के खिलाफ चेतावनी दी गई है. कंपनी के अनुसार, अन्य निर्माताओं के उत्पादों का उपयोग करने से कई समस्याएं हो सकती हैं, जिनमें शामिल हैं:

धीमी चार्जिंग
बार-बार झंकार
बैटरी जीवन में कमी
अन्य तकनीकी समस्याएं

इन समस्याओं के अलावा, नॉन सर्टिफाइड चार्जर और केबल भी बिजली की खराबी और दुर्घटनाओं का कारण बन सकते हैं. यह खतरनाक हो सकता है.

कंपनी बोली- ऐप्पल चार्जर का ही करें इस्तेमाल

Apple का मानना ​​है कि ग्राहकों को Apple द्वारा निर्मित या Apple द्वारा सर्टिफाइड चार्जर का उपयोग करना चाहिए.कंपनी का मानना ​​है कि ये चार्जर सबसे सुरक्षित और विश्वसनीय ऑप्शन्स हैं. इन चार्जर को Apple उत्पादों के साथ काम करने के लिए डिजाइन किया गया है और कंपनी के हाई क्वालिटी स्टेंडर्ड्स को पूरा करते हैं.

इसलिए, किसी थर्ड पार्टी एक्सेसरी का उपयोग करने से पहले, आपको एक सजग कंज्यूमर बनना चाहिए और चयन करने से पहले अच्छे से सोचना चाहिए. यदि आपको इस निर्णय पर सही राह की तलाश है, तो आप मेड फॉर एप्पल सर्टिफिकेशन की ओर मुख्य कर सकते हैं. यदि आप अब भी निश्चित नहीं हो सकते, तो Apple आपको सुझाव देता है कि आप ग्राहक बने रहकर फॉर वॉच लेबलिंग की जांच करें या Apple के MFi एक्सेसरीज के सार्वजनिक डेटाबेस की सर्च करके सर्टिफाइड थर्ड पार्टी चार्जर का उपयोग करने की पुष्टि करें.

Trending news