iPhone यूजर्स को हो रही दिक्कतें, iOS 17.2.1 अपडेट के बाद सामने आई ये समस्याएं
Advertisement

iPhone यूजर्स को हो रही दिक्कतें, iOS 17.2.1 अपडेट के बाद सामने आई ये समस्याएं

Apple: कई आईफोन यूजर्स अपने स्मार्टफोन को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. यह प्रॉब्लम्स डिवाइस में iOS 17.2.1 के बाद सामने आ रही हैं. यह अपडेट बैटरी समस्याओं को ठीक करने के लिए लाया गया था. वहीं, इसने कुछ यूजर्स के लिए नई समस्या खड़ी कर दी है. आइए आपको आईफोन में आ रही समस्याओं के बारे में बताते हैं. 

iPhone

iPhone अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए जाना जाता है. दुनियाभार में इसके करोड़ों यूजर्स हैं. कई आईफोन यूजर्स अपने स्मार्टफोन को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. यह प्रॉब्लम्स डिवाइस में iOS 17.2.1 के बाद सामने आ रही हैं. यह अपडेट बैटरी समस्याओं को ठीक करने के लिए लाया गया था. वहीं, इसने कुछ यूजर्स के लिए नई समस्या खड़ी कर दी है. आइए आपको आईफोन में आ रही समस्याओं के बारे में बताते हैं. 

iPhone में आ रही ये समस्याएं

ZDNet की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स Apple कम्युनिटी फोरम जैसी जगहों पर इस समस्या को लेकर बात कर रहे हैं. एक यूजर ने बताया कि उन्होंने सिम कार्ड बदला, फोन कंपनी और स्टोर से मदद भी ली, लेकिन उन्हें फायदा नहीं हुआ. फोन में सिग्नल दिखाई देने के बाद भी वे इंटरनेट सुविधा लाभ नहीं उठा पा रहे हैं. हैंडसेट बार-बार डाटा ऑन करने के लिए कहता रहता है.

उन्होंने बताया कि मैं T-Mobile इस्तेमाल करता हूं. मैंने उनके सपोर्ट से बात की और फोन को स्टोर पर भी ले गया. उन्होंने एसआईएम को दो बार बदला, पहले एक ई-सिम और फिर बिल्कुल नया सिम कार्ड डाला. कोई वीपीएन प्रोफाइल इंस्टॉल नहीं है. फिर भी पर्सनल हॉटस्पॉट पर कोई आईपी नहीं है. फोन पर केवल कभी-कभार इंटरनेट चालू होता है. ज्यादातर समय मुझे एक मैसेज मिलता है जो कहता है कि मुझे अपने प्रोवाइडर के साथ सेल्युलर डाटा सक्रिय करने की आवश्यकता है, भले ही कनेक्शन में 5Guc के 4 बार दिखाए जाएं."

एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि उनकी बेटी के फोन में भी इसी तरह की समस्या थी. फोन को Apple स्टोर की मदद से ठीक करवाने की कोशिश भी की, मगर उसके बाद भी समस्या बनी रही. इस अपडेट को बैटरी को ज्यादा देर तक चलने के लिए बनाना था. कुछ iPhone 15 यूजर्स को लग रहा है कि उनके स्मार्टफो अधिक गर्म हो रहे हैं और बैटरी पहले की तुलना में जल्दी खत्म हो रही है.

लोगों की Apple से उम्मीद

यूजर्स उम्मीद करते हैं कि नया अपडेट उनके फोन को बेहतर बनाएगा. न कि नई तरह समस्या खड़ी करेगा. फिलहाल, Apple ने इस समस्या पर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है. जो लोग अपने फोन में इस तरह की समस्या देख रहे हैं वे उम्मीद कर रहे हैं कि एप्पल जल्द इसे ठीक करेगा. 

Trending news