Steve Jobs ने लॉन्च किया था ये iPhone, अब बिका 50 लाख से ज्यादा रुपये में; जानिए क्या है ऐसा खास
Advertisement

Steve Jobs ने लॉन्च किया था ये iPhone, अब बिका 50 लाख से ज्यादा रुपये में; जानिए क्या है ऐसा खास

16 साल पहले लॉन्च हुआ पहला iPhone 52 लाख रुपये में बिका है. पहले भी फोन को भारी कीमत में खरीदा जा सकता है. लेकिन अब फोन की सबसे ज्यादा बोली लगाई गई है.

Steve Jobs ने लॉन्च किया था ये iPhone, अब बिका 50 लाख से ज्यादा रुपये में; जानिए क्या है ऐसा खास

iPhone ने स्मार्टफोन की दुनिया को बदल डाला है. पहला आईफोन साल 2007 में लॉन्च किया गया था. यह फोन गेम चेंजर साबित हुआ था. फोन को स्टीव जॉब्स द्वारा पेश किया गया था. आईफोन रखना अब एक स्टेटस सिंबल बन चुका है. जैसे-जैसे नए आईफोन लॉन्च होते गए तो इसकी कीमत भी बढ़ती गई. 2023 में अब आईफोन 15 को लॉन्च किया जाएगा. लेकिन क्या आपने सोचा है कि 2007 में लॉन्च हुआ पहला आईफोन अभी 52 लाख रुपये में बिक सकता है. 

फर्स्ट जनरेशन iPhone बिका 52 लाख में

16 साल पहले लॉन्च हुआ पहला iPhone 52 लाख रुपये में बिका है. पहले भी फोन को भारी कीमत में खरीदा जा सकता है. लेकिन अब फोन की सबसे ज्यादा बोली लगाई गई है. अक्टूबर 2022 में किसी ने फर्स्ट-जेनरेशन आईफोन को 32 लाख रुपये में खरीदा था. लेकिन सबसे हालिया कीमत जिस पर पहली पीढ़ी के आईफोन बेचे गए हैं, वह अब तक की सबसे ज्यादा कीमत है.

वेबसाइट LCG Auctions ने एक ईवेंट आयोजित किया. सीलपैक फर्स्ट जनरेशन आईफोन को 63,356.40 अमरीकी डालर की कीमत पर बेचा जा रहा है. यानी भारतीय कीमत में इसकी कीमत 52 लाख रुपये हो जाती है. फोन के डिटेल्स में आईफोन के पहले मालिक के बारे में भी बताया गया है. यह फोन अमेरिका के न्यूजर्सी में कॉस्मेटिक टैटू आर्टिस्ट करेन ग्रीन का है. उनको यह फोन गिफ्ट में मिला था. वो उस वक्त एक वेरिजोन प्लान का इस्तेमाल कर रही थीं, जो आईफोन के साथ नहीं था. इसलिए वो ओपन नहीं कर पाई थीं. 

ग्रीन ने रिपोर्ट के अनुसार आईफोन बेचने पर विचार किया. उन्होंने LCG Auctions से संपर्क किया.  पहली पीढ़ी के आईफोन को लगभग 40,000 अमेरिकी डॉलर में बेचे जाने के बारे में पता चलने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इनसाइडर से बात करते हुए ग्रीन ने कहा कि वह अपने टैटू स्टूडियो के लिए पैसे का इस्तेमाल कर सकती हैं.

बता दें फोन में 3.5 इंच के डिस्प्ले, 2 मेगापिक्सल कैमरा और बहुचर्चित होम बटन है और जब भी हम इसे देखते हैं तो यह हमें पुरानी यादों में ले जाता है.

Trending news