iPhone बना बुलेट प्रूफ जैकेट, जानें कैसे बचाई सैनिक की जान
Advertisement

iPhone बना बुलेट प्रूफ जैकेट, जानें कैसे बचाई सैनिक की जान

iPhone Saved Soldiers Life: आपने बुलेट प्रूफ जैकेट के बारे में सुना होगा, मगर तब क्या हो जब एक फोन सिपाही के लिए जीवन रक्षक बन जाए. यहां iPhone ने सैनिक को गोली लगने से बचा लिया. 

iPhone बना बुलेट प्रूफ जैकेट, जानें कैसे बचाई सैनिक की जान

आपने बुलेट प्रूफ जैकेट के बारे में सुना होगा, जो सैनिकों की जान बचाने में कारगर होती हैं. ये जैकेट्स सैनिकों के लिए दीवार का काम करती हैं और उन्हें गोली लगने से बचाती है. मगर तब क्या हो जब एक फोन सिपाही के लिए जीवन रक्षक बन जाए. यह मामला इजरायल से सामने आया है. यहां इजरायली सैनिक की जान उसके iPhone ने बचा ली. आईफोन सैनिक की जेब में रखा था. आईफोन ने सैनिक को गोली लगने से बचा लिया. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस घटना के बाद सैनिकों को आईफोन गिफ्ट किए.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर लिविंग एलचैम नाम के यूजर ने इस कहानी को शेयर किया है. लिविंग ने एक पोस्ट करते हुए बताया कि सैनिक के आईफोन ने उसे गोली लगने से बचा लिया. इससे सैनिक की जान बच पाई. इस पोस्ट के साथ लिविंग ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है. 

iPhone ने कैसे बचाई सिपाही की जान
वीडियो में आईफोन को कवर के साथ दिखाया गया है. गोली लगने से आईफोन डैमेज हुआ है. गोली सैनिक को लगने से पहले आईफोन में लगी. इससे पहले बुलेट फोन को भेदती उसकी रफ्तार धीमी हो गई. रफ्तार कम होने से गोली सैनिक को गंभीर रूप से घायल नहीं कर पाई और सैनिक की जान बच गई. हालांकि, इस बात का पता नहीं चल पाया है कि सैनिक कौन सा आईफोन इस्तेमाल कर रहा था, मगर कयास लगाए जा रहे हैं कि उसके पास iPhone X था. 

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सैनिकों को गिफ्ट किए iPhone 
वीडियो में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू घायल सैनिक से अस्पताल में मुलाकात करते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने सैनिक का हाल-चाल जाना और सैनिकों को नए आईफोन भी गिफ्ट किए. 

पहले भी सामने आ चुका है ऐसा मामला
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि iPhone ने किसी सैनिक की जान बचाई है. ऐसा ही एक मामला जून 2022 में भी देखने को मिला था, जब आईफोन ने यूक्रेनी सैनिक के लिए लाइफ सेवर बनकर सामने आया था. यहां भी आईफोन ने गोली रोक दी थी, जिससे सैनिक की जान बच गई थी. 

Trending news