16,000 फीट की ऊंचाई से गिरा iPhone, शख्स ने उठा कर देखा तो ऑन हो गया फोन
Advertisement

16,000 फीट की ऊंचाई से गिरा iPhone, शख्स ने उठा कर देखा तो ऑन हो गया फोन

iPhone: आपने ऐसे कई किस्से सुने होंगे, जहां आईफोन कई महीनों तक पानी में पड़ा रहा या ऊंचाई से गिरने के बाद भी चलने लगा. ऐसा ही एक और अनोखा मामला सामने आया है. यहां iPhone 16,000 फीट की ऊंचाई से गिरने के बाद भी चलने लगा. आइए आपको इस घटना के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

iPhone

iPhone Fell Down From 16000 Feet: आईफोन की मजबूती के आपने कई किस्से सुने होंगे, जहां फोन कई महीनों तक पानी में पड़ा रहा या ऊंचाई से गिरने के बाद भी चलने लगा. ऐसा ही एक और अनोखा मामला सामने आया है. यहां iPhone थोड़ी बहुत नहीं बल्कि अलास्का एयरलाइन की फ्लाइट से लगभग 16,000 फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरा. इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी डिवाइस नहीं टूटा और वर्किंग कंडीशन में था. इस घटना के बारे में जानकर लोगों के होश उड़ गए. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

यहां की है घटना 

जानकारी के मुताबिक यह हादसा अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट ASA 1282 पर हुआ. यह फ्लाइट पोर्टलैंड ओरेगन से ओंटारियो कैलिफोर्निया जा रही थी. हवा में अचानक विमान की खिड़की टूट गई और कई चीजें नीचे गिर गईं. इनमें एक iPhone भी शामिल था. फोन करीब 16,000 फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरा. सीनथन बेट्स नाम के शख्स ने सड़क किनारे गिरा iPhone उठाया. डिवाइस पर एक खरोंच तक नहीं थी. 

बेट्स ने इस अप्रत्याशित घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया. उन्होंने बताया कि उन्हें सड़क पर एक iPhone मिला, जो अभी भी एयरप्लेन मोड में था. आधी बैटरी बाकी थी और अलस्का एयरलाइंस की ASA1282 फ्लाइट के बैगेज क्लेम के लिए ओपन था. उन्होंने लिखा कि यह फोन 16,000 फीट ऊंचाई से गिरा और एकदम ठीक है! जब मैंने एनटीएसबी को इसकी सूचना दी तो जोए ने बताया कि यह दूसरा फोन है जो उन्हें मिला है, मगर दरवाजा अभी तक नहीं मिला!

कौन सा आईफोन मॉडल है? 

यह आईफोन का कौन सा मॉडल है इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन बेट्स द्वारा शेयर की गई तस्वीरों के आधार पर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह iPhone 14 Pro या iPhone 15 मॉडल हो सकता है, क्योंकि तस्वीर में डायनेमिक आइलैंड नॉच दिखाई दे रहा है. तस्वीर में यह भी दिख रहा है कि जब यह फोन मिला था तब यह एयरप्लेन मोड और SOS मोड में था. सबसे बड़ी बात ये है कि हजारों फीट से गिरने के बावजूद भी यह फोन पूरी तरह से ठीक है.

Trending news