Tata भारत में बनाएगी iPhone 15, कीमत में हो जाएगी भारी कटौती, फैक्ट्री खरीदने की तैयारी शुरू
Advertisement

Tata भारत में बनाएगी iPhone 15, कीमत में हो जाएगी भारी कटौती, फैक्ट्री खरीदने की तैयारी शुरू

iPhone manufacturing in india: अब जल्द ही आईफोन खरीदने के लिए ग्राहकों से भारी रकम नहीं वसूली जाएगी और इसका कारण है Tata, दरअसल कंपनी जल्द ही भारत में आईफोन निर्माण की कमान संभालने जा रहा है. 

Tata भारत में बनाएगी iPhone 15, कीमत में हो जाएगी भारी कटौती, फैक्ट्री खरीदने की तैयारी शुरू

Tata iPhone Production Plant: अभी तक आईफोन खरीदने के लिए ग्राहकों को भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ती थी लेकिन अब भारतीयों को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है और इससे आईफोन खरीदना अब काफी सस्ता हो जाएगा. दरअसल भारत में अब आईफोन का प्रोडक्शन शुरू होने जा रहा है और इसकी कमान संभाली है भारत की प्रतिष्ठित कंपनी टाटा ने जो जल्द ही भारत में आईफोन तैयार करने के लिए नया प्रोडक्शन प्लांट खरीदने जा रहा है. इस प्रोडक्शन प्लांट के मिल जाने के बाद आईफोन भारत में ही तैयार की जाएंगे और इस वजह से इनकी इंपोर्ट ड्यूटी कम हो जाएगी और भारतीय ग्राहकों को इन्हें खरीदने के लिए काफी कम रकम चुकानी पड़ेगी. 

आपको बता दें कि टाटा ग्रुप अप्रैल महीने के आखिर तक विस्ट्रॉन के आईफोन प्लांट को टेकओवर करने जा रहा है और जैसे ही यह प्लांट टेक ओवर कर लिया जाएगा उसके बाद टाटा कंपनी आईफोन मॉडल्स का प्रोडक्शन शुरू कर देगी और भारतीय ग्राहकों को यह किफायती कीमत में उपलब्ध कराया जाने लग सकता है.

आईफोन 15 के निर्माण से होगी शुरूआत

टाटा कंपनी भारत में आईफोन 15 के प्रोडक्शन से शुभारंभ करने जा रही है और ऐसा माना जा रहा है कि आईफोन 15 की कीमत काफी कम हो सकती है. टाटा कंपनी हमेशा से ही क्वालिटी का खास ध्यान रखती आई है ऐसे में भारतीय ग्राहकों के लिए यह खुशी की बात है और जैसे ही टेक ओवर पूरा होता है भारत में आईफोन 15 का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा और भारतीय ग्राहकों को लॉन्चिंग के बाद से यहीं पर मॉडल्स उपलब्ध करवाया जाने लगेंगे और डिमांड बढ़ने पर भी ग्राहकों को समय से मॉडल्स मिल जाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news