iPhone 14 खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा रुकिए! iPhone 15 में मिलेंगे ये 4 फीचर्स, जानकर कहेंगे- इंतजार करना बनता है...
Advertisement
trendingNow11748506

iPhone 14 खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा रुकिए! iPhone 15 में मिलेंगे ये 4 फीचर्स, जानकर कहेंगे- इंतजार करना बनता है...

आईफोन 15 में आईफोन 14 प्रो के चार फीचर्स मिलेंगे. यह फीचर उस फोन के मिल रहे हैं, जिनकी भारत में कीमत 1.2 लाख रुपये से ज्यादा थी. आइए जानते हैं उन प्रीमियम फीचर्स के बारे में...

iPhone 14 खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा रुकिए! iPhone 15 में मिलेंगे ये 4 फीचर्स, जानकर कहेंगे- इंतजार करना बनता है...

iPhone 15 Series को लॉन्च होने में अभी दो महीने का समय है. लीक्स और अफवाहों का दौर शुरू हो चुका है. लीक्स ने बता दिया है कि 2023 में आने वाला आईफोन कैसा दिखाई देगा. अफवाहों की मानें तो आईफोन 15 में आईफोन 14 प्रो के चार फीचर्स मिलेंगे. यह फीचर उस फोन के मिल रहे हैं, जिनकी भारत में कीमत 1.2 लाख रुपये से ज्यादा थी. आइए जानते हैं उन प्रीमियम फीचर्स के बारे में...

iPhone 15 में मिलेंगे iPhone 14 Pro के चार फीचर्स
- पिछले साल ऐप्पल ने iPhone 14 Pro मॉडल्स में डायनेमिक आइलैंड फीचर पेश किया था. लीक्स की मानें तो अब iPhone 15 और प्लस में डायनेमिक आइलैंड मिलेगा. यानी इस बार फोन में पंच होल डिस्प्ले डिजाइन होगा. लेकिन इस पर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है. यह डिजाइन फिलहाल प्रो मॉडल्स में दिख रहा है. पिछले साल जब आईफोन 14 को बिना कोई डिजाइन चेंज के पेश किया था, तो उसकी खूब आलोचना हुई थी. लेकिन इस बार डिजाइन चेंज दिख सकता है.

- iPhone 15 जो यह पिछले साल के iPhone 14 प्रो मॉडल से उधार ले सकता है वह मैट फिनिश के साथ फ्रॉस्टेड ग्लास बैक पैनल है.

- आईफोन 15 में बायोनिक ए16 चिपसेट होगा, जो पिछले साल iPhone 14 Pro मॉडल्स के साथ आता था. आईफोन 14 में पिछले साल के फ्लैगशिप फोन का चिपसेट दिया गया था. नए फोन के साथ भी ऐसा हो सकता है.

- iPhone 15 मॉडल को कैमरों के मामले में बड़े पैमाने पर अपग्रेड मिलने की बात कही जा रही है. कहा जाता है कि नियमित वर्जन्स में 48-मेगापिक्सल कैमरे होते हैं जिन्हें हमने iPhone 14 सीरीज के प्रो मॉडल पर देखा है. यह मौजूदा आईफोन मॉडल पर देखे गए 12MP सेंसर पर एक बड़ा अपग्रेड होगा. लेकिन, स्टेंडर्ड मॉडल पर टेलीफोटो लेंस देखने की उम्मीद न करें.

सभी मॉडल्स में मिलेगा ये फीचर
उम्मीद है कि इस साल ऐप्पल लाइटनिंग पोर्ट के बजाय नीचे एक USB टाइप C पोर्ट दे. कुछ महीने पहले, EU ने 2024 तक मोबाइल फोन, टैबलेट और कैमरों के लिए एकल चार्जिंग पोर्ट का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया था. नियम के अनुसार Apple को उपकरणों के लिए USB-C का उपयोग करना आवश्यक है. इसलिए पोर्ट सी मिल सकता है.

Trending news