आधी कीमत में मिले तब भी इस मार्केट से भूलकर ना खरीदें iPhone 14, सीधा भेज दिए जाएंगे जेल!
Advertisement

आधी कीमत में मिले तब भी इस मार्केट से भूलकर ना खरीदें iPhone 14, सीधा भेज दिए जाएंगे जेल!

Smartphone Purchase: अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं तो आपको पता ही होगा कि यहां पर ऐसे कुछ मार्केट है जहां पर स्मार्टफोन काफी सस्ता मिलता है और यहां पर आईफोन के भी टॉप मॉडल आसानी से मिल जाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं यहां से फोन खरीदना को जेल पहुंचा सकता है.

आधी कीमत में मिले तब भी इस मार्केट से भूलकर ना खरीदें iPhone 14, सीधा भेज दिए जाएंगे जेल!

iPhone 14 Market: आईफोन 14 सीरीज की लॉन्चिंग के बाद से ही से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है और ग्राहक इसे धड़ल्ले से खरीद रहे हैं. थोड़ा महंगा होने की वजह से कुछ ग्राहक इसे नहीं खरीद पा रहे हैं क्योंकि यह उनके बजट में नहीं फिट हो रहा है ऐसे में ग्राहक या तो पुराना मॉडल खरीद रहे हैं या फिर इसे खरीदने के लिए थोड़ा इंतजार कर रहे हैं. हालांकि कुछ ग्राहक ऐसे हैं जो सस्ता आईफोन 14 खरीदने के लिए ऐसे मार्केट का रुख कर रहे हैं जो उनको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है. आपको लग रहा है कि अगर हम मजाक कर रहे थे ऐसा नहीं है क्योंकि यह असलियत है और इसके बारे में आपको पता होना चाहिए.

किन मार्केट्स से सस्ता आईफोन खरीद रहे हैं ग्राहक 

यूट्यूब पर ऐसे वीडियोज की भरमार है जिनमें लोग दिल्ली में मौजूद चोर बाजार में जाते हैं और वहां पर उन्हें किसी सस्ते फोन की कीमत में आईफोन के टॉप मॉडल्स मिल जाते हैं. वीडियो में दिखाया जाता है कि लोगों को थोड़ा तलाश करना पड़ता है इसके बाद वह शक्स उन्हें मिल जाता है जो आईफोन 13 से लेकर 14 तक बेहद किफायती कीमत पर उन्हें हैंड टू हैंड दे देता है. हालांकि ऐसा करना चाहिए या नहीं इस बारे में लोगों के मन में हमेशा सवाल रहता है क्योंकि इतनी कम कीमत में आईफोन मिल जाए तो कौन ही छोड़ना चाहेगा. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि आखिर इन आईफोन मॉडल्स को खरीदना कैसे आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

जेल जाने की आ सकती है नौबत

वैसे तो चोर बाजारों में बेहद किफायती कीमत में आईफोन मिलना काफी मुश्किल रहता है लेकिन अगर आपको आईफोन के टॉप मॉडल्स कम कीमत में मिल भी जाते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि उन्हें चुराकर लाया गया होगा क्योंकि तभी इनकी कीमत इतनी कम हो जाती है. अगर ऐसे आईफोन आप इस्तेमाल करते हैं तो आप पुलिस के शिकंजे में भी आ सकते हैं ऐसे में भलाई इसी में है कि आप या तो किसी जान पहचान के शख्स से सेकंड हैंड आईफोन खरीद लें या फिर कुछ समय इंतजार करें और तब जाकर आईफोन खरीदें क्योंकि ऐसा करना आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है.

Trending news