एक हफ्ते से नदी में डूबा रहा iPhone 11, बाहर निकाला तो उड़ गए मालिक के होश; आप भी देखें...
Advertisement
trendingNow11599246

एक हफ्ते से नदी में डूबा रहा iPhone 11, बाहर निकाला तो उड़ गए मालिक के होश; आप भी देखें...

एक iPhone गलती से झील में गिर गया था और मालिक को इसके ठीक होने की कोई उम्मीद नहीं थी. हालांकि, डिवाइस एक सप्ताह तक पानी के भीतर जीवित रहा और बाद में उसके सही मालिक को लौटा दिया गया. 

एक हफ्ते से नदी में डूबा रहा iPhone 11, बाहर निकाला तो उड़ गए मालिक के होश; आप भी देखें...

Apple iPhone काफी ट्रेंड में रहते हैं. इसकी खासियत है यह पानी में खराब नहीं होते हैं. न जाने कितने घटनाएं सामने आई हैं, जहां आईफोन सरवाइव कर सका. एक और ऐसी ही घटना सामने आई है. एक iPhone गलती से झील में गिर गया था और मालिक को इसके ठीक होने की कोई उम्मीद नहीं थी. हालांकि, डिवाइस एक सप्ताह तक पानी के भीतर जीवित रहा और बाद में उसके सही मालिक को लौटा दिया गया. न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, घटना ब्राजील की है, शख्स को पानी में जाने के बाद भी फोन चलता मिला...

एक हफ्ते तक पानी में खराब नहीं हुआ iPhone

घटना ब्राजील के ब्रासीलिये के पारानोआ लेक में हुई.  ब्रेनो राफेल नाम का एक छात्र झील पर कयाकिंग कर रहा था जब उसे एक महिला मिली जो डूब रही थी और उसे मदद की जरूरत थी. इसके बाद छात्र ने महिला को बचाने के क्रम में झील में छलांग लगा दी और उसे किनारे पर ले आया. हालांकि, इस प्रक्रिया में, जब वह महिला को बचा रहा था, तब उसे इस बात का एहसास नहीं हुआ कि उसका iPhone झील में गिर गया था. छात्र को अपने iPhone को फिर से देखने की कोई उम्मीद नहीं थी. लेकिन एक हफ्ते बाद फोन उसको चालू स्थिति में मिल गया. 

झील में डूबा हुआ था आईफोन

फोन कथित तौर पर डाइविंग प्रशिक्षक एडिन्हो रोचा द्वारा पाया गया था. iPhone 11 झील में 7 मीटर गहरी डूबा हुआ था और एक हफ्ते बाद एडिन्हो द्वारा खोजा गया था, जब वह अपने छात्रों के साथ रात में गोता लगा रहा था. रोचा ने कहा, 'मुझे आईफोन दिखा और उसे मैंने अपनी बनियान की जेब में रख लिया. जब मैं बाहर निकला तो लग रहा था कि फोन काम नहीं कर रहा होगा. लेकिन ओपन किया तो स्क्रीन काम कर रही थी.' 

उसने फिर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और लोगों को मालिक का पता लगाने को कहा. फोन की स्क्रीन लॉक थी. सोशल मीडिया पोस्ट के सामने आने के बाद ब्रेनो ने डाइविंग इंस्ट्रक्टर से संपर्क किया और अपना फोन वापस ले लिया. आईफोन 11 जब अपने मालिक के पास पहुंचा तो वह बिल्कुल सही स्थिति में था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news