Internet Booster: मिनटों में बढ़ाएं स्मार्टफोन की इंटरनेट Speed, फर्राटेदार रफ्तार में देख पाएंगे अल्ट्रा HD मूवीज
Advertisement

Internet Booster: मिनटों में बढ़ाएं स्मार्टफोन की इंटरनेट Speed, फर्राटेदार रफ्तार में देख पाएंगे अल्ट्रा HD मूवीज

Smartphone Internet Speed Boost: अगर आप भी पुराने मॉडल का स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको इसमें नेट की स्पीड ठीक तरह से नहीं मिल रही है तो आज हम आपको इसे बढ़ाने की बेहद आसान तरकीब बताने जा रहे हैं.

Photo Credit: Pexels.com

How to Increase Smartphone Internet Speed Easily: अगर आप स्मार्टफोन में इंटरनेट चलाते हैं लेकिन पुराना मॉडल होने की वजह से आपको इसमें इंटरनेट की सही स्पीड नहीं मिलती है तो आपको परेशान होने या फिर स्मार्टफोन को रिपेयर करवाने की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए है क्योंकि हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप कुछ ही मिनटों में स्मार्टफोन में चलने वाले इंटरनेट की स्पीड बूस्ट कर सकते हैं. इसके लिए आपको ना तो पैसे खर्च करने की जरूरत है और ना ही नया स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत है. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो तरीके जिससे इंटरनेट की स्पीड बढ़ाई जा सकती है. 

हार्ड कवर के इस्तेमाल से बचें 

अगर आपने अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के लिए इस पर कोई हार्ड कर चढ़ा रखा है तो ऐसा ना ही करें जो अच्छा होगा. दरअसल हार्ड कवर स्मार्टफोन में सिग्नल को रोकने का काम करता है ऐसे में इसके इस्तेमाल से यूजर्स को बचना चाहिए और इसकी जगह पर मजबूत लेकिन हल्के कवर का इस्तेमाल करना चाहिए। 

बंद कमरे में ना इस्तेमाल करें नेट 

अगर आप बंद कमरे में बैठकर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करना भी स्मार्टफोन में इंटरनेट ना आने की एक बड़ी वजह है. दरअसल बंद कमरे में सिग्नल जा नहीं पाता है और ऐसे में आपको अच्छी स्पीड नहीं मिलती है. 

हैंड प्लेसिंग जानना है जरूरी

अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते समय कहीं से भी इसे पकड़ लेते हैं तो ये गलत है. स्मार्टफोन को ऊपरी हिस्से से पकड़ने की वजह से कई बार नेटवर्क कम मिलता है और आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं या फिर स्लो स्पीड में ही इंटरनेट चला पाते हैं. 

ऑप्टिमाइजेशन है जरूरी 

अगर आप समय-समय पर अपने स्मार्टफोन को ऑप्टिमाइज कर लेते हैं तो इससे इंटरनेट की स्पीड को बढ़ जाती है और आप हाई-स्पीड में इसका आनंद ले सकते हैं। ऐसे में स्मार्टफोन पुराना हो या नया इसे ऑप्टिमाइज जरूर करें. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news