AC देगा शिमला जैसी ठंडक! बिना कंबल ओढ़े कमरे में बैठने में हालत हो जाएगी खराब
Advertisement
trendingNow11637528

AC देगा शिमला जैसी ठंडक! बिना कंबल ओढ़े कमरे में बैठने में हालत हो जाएगी खराब

Cooling Booster: एयर कंडीशनर की कूलिंग बढ़ाने के लिए इन टिप्स को फॉलो करना आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगा क्योंकि इससे एयर कंडीशनर पहले से भी ज्यादा कूलिंग करने लगता है.

AC देगा शिमला जैसी ठंडक! बिना कंबल ओढ़े कमरे में बैठने में हालत हो जाएगी खराब

AC Cooling Improving TIps: गर्मियों के मौसम में एयर कंडीशनर बाहर निकालने पर कई बार ऐसा होता है कि ये ठीक तरह से कूलिंग ऑफर नहीं करता है, अगर कूलिंग करता भी है तो इसके लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ता है. अगर आपको लगता है कि ऐसा होने के पीछे कोई बड़ी खराबी है तो आप गलत हैं क्योंकि ऐसा नहीं होता है. दरअसल लंबे समय तक एयर कंडीशनर ना इस्तेमाल होने की वजह से ही ऐसा होता है लेकिन जब आप इसे इस्तेमाल करने जाएं और आपको इससे जोरदार ठंडक भी चाहिए होती है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे सीजन शुरू होने पर आप एयर कंडीशनर से सबसे तगड़ी कूलिंग हासिल कर सकते हैं. एयर कंडीशनर से बेहतरीन कूलिंग हासिल करने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको बस कुछ आसान से टिप्स फॉलो करने होते हैं जिनकी बदौलत आप एयर कंडीशनर में पुरानी वाली कूलिंग को वापस हासिल कर सकते हैं. 

एयर कंडीशनर में किसी तरह दिक्कत ना आए इसके लिए जरूरी है कि आप इसके आउटर यूनिट को भी चेक करवाते रहें और अगर इसमें आपको किसी तरह की समस्या नजर आती है तो रिपेयर जरूर करवाएं.

एयर कंडीशनर को बेहतरीन ठंडक देने के लिए तैयार करना बहुत ही आसान है और इसके लिए सबसे पहले आपको अपने एयर कंडीशनर की सर्विसिंग करवा लेनी चाहिए और जब सर्विसिंग अच्छे से हो जाती है तब यह कूलिंग देना शुरू कर देता है.

अगर आप अपने एयर कंडीशनर का रेगुलर चेकअप नहीं करवाते हैं तो यह काम करना शुरू करिए क्योंकि इससे आपको पता चल जाता है कि एयर कंडीशनर में कोई बड़ी समस्या तो नहीं है और एयर कंडीशनर अच्छी तरह से काम करता है.

कूलेंट एक जरूरी एलिमेंट है और अगर यह लीक हो रहा है तो आपको इसे रिफिल करवा लेना चाहिए क्योंकि इसी की वजह से आपका एयर कंडीशनर जबरदस्त तरीके से ठंडक देता है.

कई बार एयर कंडीशनर के इंटरनल पाइप्स मेल लीकेज हो जाता है जिसकी वजह से ठंडक सही तरीके से पहुंच नहीं पाती है और आपको दिक्कत होती है. इसे ठीक करवा लेना चाहिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news