WhatsApp Edit Feature Launch: मैसेज को कर सकेंगे एडिट, ये है सबसे आसान Trick
Advertisement
trendingNow11727948

WhatsApp Edit Feature Launch: मैसेज को कर सकेंगे एडिट, ये है सबसे आसान Trick

WhatsApp Edit Message feature: अभी तक यूजर्स को एरर मैसेज को डिलीट करके फिर टाइप करना पड़ता है. लेकिन बहुत जल्द एडिट कर सकेंगे. नया अपडेट सामने आया है, जहां कंपनी ने iPhone यूजर्स के लिए एडिट मैसेज फीचर को रोलआउट किया है.

 

WhatsApp Edit Feature Launch: मैसेज को कर सकेंगे एडिट, ये है सबसे आसान Trick

How To Use WhatsApp Edit Message Feature: वॉट्सएप पर कई धमाकेदार फीचर्स आने वाले हैं. कुछ को तो धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है. वॉट्सएप पर एक फीचर ऐसा है, जो सबसे ज्यादा पॉपुलर हो रहा है और सभी को इसका बेसबरी से इंतजार है. वो है एडिट मैसेज फीचर. यह सुविधा यूजर को 15 मिनट के अंदर मैसेज एडिट करने का ऑप्शन देगी. अभी तक यूजर्स को एरर मैसेज को डिलीट करके फिर टाइप करना पड़ता है. लेकिन बहुत जल्द एडिट कर सकेंगे. नया अपडेट सामने आया है, जहां कंपनी ने iPhone यूजर्स के लिए इस फीचर को रोलआउट किया है.

वॉट्सएप ने अपने बयान में कहा, 'एक गलत मैसेज को सुधारने करने के लिए हम नया फीचर लाए हैं और बहुत खुश है. आपको केवल भेजे गए संदेश पर लंबे समय तक प्रेस करना है और ऊपर के लिए मेनू से 'संपादित करें' चुनें.'

वॉट्सएप पर कैसे एडिट करें मैसेज

- गलत मैसेज का चयन करें और एडिट करने के लिए मैसेज पर टैप करें. यह संदेश हाइलाइट होगा और संबंधित मेनू दिखाएगा.
- iOS पर, 'एडिट करें' ऑप्शन पर टैप करने के लिए मेनू में जाएं.
- एंड्रॉइड पर, तीन-डॉट मेनू आइकन को स्क्रीन के ऊपरी दाहिने कोने में ढूंढें और उस पर टैप करके मेनू खोलें.
- आपको एक टेक्स्ट फील्ड में निर्देशित किया जाएगा, जहां आप चयनित संदेश को एडिय कर सकते हैं. टेक्स्ट फील्ड में नए संदेश को टाइप करें जिसे आप भेजना चाहते हैं.
- एक बार जब आप अपने एडिट मैसेज में आवश्यक परिवर्तन कर लेते हैं, तो टेक्स्ट बॉक्स के बगल में स्थित हरे चेक मार्क बटन पर टैप करें. इससे आपका संपादित संदेश सहेजा जाएगा.

बता दें, मैसेज एडिट होने के बाद मैसेज के नीचे 'Edited' नजर आएगा. वो सामने वाले को भी दिखाई देगा. वॉट्सएप यूजर्स को आश्वस्त करता है कि, व्यक्तिगत मैसेज, मीडिया और कॉल के समान, मूल संदेश और संपादन दोनों ही एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं.

Trending news