बिजली का बिल हो जाएगा आधे से कम! बस AC में फिट कर दें ये 850 रुपये वाला ये डिवाइस
Advertisement
trendingNow11309582

बिजली का बिल हो जाएगा आधे से कम! बस AC में फिट कर दें ये 850 रुपये वाला ये डिवाइस

How to Reduce Electricity Bill: आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप दिनभर एसी चलाने के बाद भी अपने बिजली के बिल को कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि यहां कौन सी डिवाइस की बात हो रही है...

 

बिजली का बिल हो जाएगा आधे से कम! बस AC में फिट कर दें ये 850 रुपये वाला ये डिवाइस

How to Reduce Electricity Bill: बारिश का सीजन आ चुका है, लेकिन गर्मी और उमस बढ़ती जा रही है. घर में भी गर्मी पीछा नहीं छोड़ रही है. बिना कूलर और एसी (AC) के गुजारा करना बहुत कठिन  है लेकिन दिनभर एसी चलाना मतलब महीने के अंत में महंगा बिजली का बिल (Electricity Bill) भरना. अगर आप भी गर्मी से बचने के लिए एसी चलाने और महंगे बिजली का बिल भरने के बीच जूझ रहे हैं तो हमारे पास आपकी इस समस्या के लिए एक कमाल का समाधान है. आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप दिनभर एसी चलाने के बाद भी अपने बिजली के बिल को कम कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि यहां कौन सी डिवाइस की बात हो रही है...

इस डिवाइस से बचेगा बिजली का बिल

आपको बता दें कि हम यहां एसी पावर सेवर डिवाइस (AC Power Saver Device) की बात कर रहे हैं, जिसको इस्तेमाल करके आप अपने बिजली के बिल को आराम से कम कर सकते हैं और आपको एसी (AC) भी रुक-रुककर नहीं चलाना होगा. ये एक ऐसा डिवाइस है जिसे आप अपने एसी में फिट कर सकते हैं और ये बिजली बचाने में मदद करेगा.

इतने रुपये में खरीदें ये AC Power Saver Device 

सबसे पहले बात करते हैं Proelectra MDP08 की, जिसे आप बिजली बचाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 1KW की कपैसिटी वाले इस बिजली बचाने वाले डिवाइस को घर और ऑफिस, कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है. अमेजन (Amazon) पर इसकी कीमत 2200 रुपये है लेकिन 61 प्रतिशत के डिस्काउंट के बाद इसे 850 रुपये में बेचा जा रहा है. इसे आपको बस अपने एसी में फिट करना होगा और काम हो जाएगा. 

इस डिवाइस का भी कर सकते हैं इस्तेमाल 

Dynamic AC Power Saver Device भी एक ऑप्शन है जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं. ये एक फुली ऑटोमैटिक एसी पावर सेवर डिवाइस है, जिसे आपको किसी इंजीनियर की मदद से अपने एसी (AC) में लगाना होगा. आपको बता दें कि इस डिवाइस को लगवाकर आप अपने घर के बिजली के बिल पर 10 से 40% की कमी देख सकते हैं. दूसरी डिवाइस के मुकाबले ये काफी महंगी है और इसे आप 7800 रुपये में खरीद सकते हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news