इस तरीके से सरकारी नौकरी जितना पैसा कमाएं पुराने फोन से! परिवार भी कहेगा- डॉलर में कमाता है हमारा बच्चा
Advertisement

इस तरीके से सरकारी नौकरी जितना पैसा कमाएं पुराने फोन से! परिवार भी कहेगा- डॉलर में कमाता है हमारा बच्चा

आप अपने पुराने स्मार्टफोन के उपयोग से महीने के अच्छे-खासे पैसे कमा सकते हैं. कुछ लोग इसे एक आय का स्रोत बना रहे हैं और महीने के 50 हजार रुपए तक कमा रहे हैं. इसलिए, आपके लिए बहुत जरूरी है कि आप अपने पुराने स्मार्टफोन की मदद से अच्छी कमाई करें.

इस तरीके से सरकारी नौकरी जितना पैसा कमाएं पुराने फोन से! परिवार भी कहेगा- डॉलर में कमाता है हमारा बच्चा

जब आपका स्मार्टफोन पुराना हो जाता है, तब आप उसे बेचने का फैसला कर सकते हैं. लेकिन, इस समय में आप अपने पुराने स्मार्टफोन के उपयोग से महीने के अच्छे-खासे पैसे कमा सकते हैं. कुछ लोग इसे एक आय का स्रोत बना रहे हैं और महीने के 50 हजार रुपए तक कमा रहे हैं. इसलिए, आपके लिए बहुत जरूरी है कि आप अपने पुराने स्मार्टफोन की मदद से अच्छी कमाई करें. आइए बताते हैं किन तरीकों से आप पुराने फोन से कमाई कर सकते हैं...

Earn Money From Youtube

यूट्यूब आपको अपने घर से आसानी से कमाई करने का मौका देता है. आप इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कोई भी कंटेंट अपलोड कर सकते हैं जैसे कि वीडियो, वॉट्सएप स्टेटस, व्लॉग, शॉर्ट फिल्म आदि. इसके लिए आपको सबसे पहले किसी कैमरा या फोन की जरूरत होती है. अगर आपके पास पुराना स्मार्टफोन है तो आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Online Survey

ऑनलाइन सर्वे करके भी आप आसानी से कमाई कर सकते हैं. आजकल बहुत सारी कंपनियां इसका इस्तेमाल करके अपने उत्पादों या सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश करती हैं, आप इन सर्वेस में शामिल होकर अपने विचार और मत दे सकते हैं और इससे आपको पैसे भी मिल सकते हैं. इस तरीके से आप अपने पूर्व अनुभवों, उपयोगी सुझाव और अन्य मामलों के बारे में भी बता सकते हैं. इससे आपको एक अतिरिक्त आय का स्रोत मिल सकता है और आप महीने के 50 हजार रुपए तक कमा सकते हैं. हालांकि, यहां आपको समय व उत्सुकता दोनों की जरूरत होती है क्योंकि ये सर्वेस आमतौर पर समय लेते हैं.

Game Tester

अगर आप गेम खेलने के शौकीन हैं तो Game Tester के रूप में कमाई करना आपके लिए एक रोचक विकल्प हो सकता है. इसके लिए आपको विभिन्न गेम की टेस्टिंग करनी होगी और उन्हें फीडबैक देना होगा. इस तरीके से आप गेम खेलने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं. आपको इसके लिए किसी स्पेशल डिवाइस की जरूरत नहीं होती है, बस आपके पास स्मार्टफोन होना चाहिए जिससे आप गेम टेस्ट कर सकते हैं. यह एक बहुत ही रोचक और लेटेस्ट तरीका हो सकता है जिससे आप अपने शौक के साथ साथ कुछ पैसे भी कमा सकते हैं.

Trending news