Twitter पर डाउनलोड कर सकेंगे बड़े Video! यहां जानिए Step By Step प्रोसेस
Advertisement

Twitter पर डाउनलोड कर सकेंगे बड़े Video! यहां जानिए Step By Step प्रोसेस

ट्विटर यूजर अब वीडियो डाउनलोड करने में आसानी से सक्षम होंगे. कंपनी ने "हाउ टू शेयर एंड वॉच" वीडियो ऑन ट्विटर पेज को अपडेट किया है. इस साथ ही, नए फीचर के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई है.

Twitter पर डाउनलोड कर सकेंगे बड़े Video! यहां जानिए Step By Step प्रोसेस

ट्विटर ने कुछ समय से लेकर फीचर्स तक कई बदलाव किए हैं और आज भी नए-नए फीचर्स को पेश कर रहा है. इसी क्रम में, एक और उपयोगी फीचर पेश किया गया है जिसके जरिए ट्विटर यूजर अब वीडियो डाउनलोड करने में आसानी से सक्षम होंगे. कंपनी ने "हाउ टू शेयर एंड वॉच" वीडियो ऑन ट्विटर पेज को अपडेट किया है. इस साथ ही, नए फीचर के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई है.

डाउनलोड करना हुआ आसान
ट्विटर ने यूजर्स को वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध कराई है. लेकिन इस सेवा का लाभ सभी यूजर्स को नहीं मिलेगा. यह फीचर सिर्फ उन यूजर्स के लिए है जिन्होंने पेड सर्विस यानी ब्लू सब्सक्रिप्शन का एक्सेस प्राप्त किया है.

ट्विटर हेल्प सेंटर के अनुसार, वेरिफाइड यूजर्स को कुछ चुनिंदा वीडियोज को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की जा रही है. यह सुविधा पहले से सिर्फ iOS के लिए जारी की जा रही है, लेकिन जल्द ही यह विशेषता एंड्रॉइड और वेब उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी. यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप इस सर्विस का लाभ कैसे उठा सकते हैं.

पोस्ट के अनुसार, वेरिफाइड यूजर्स को चुनिंदा ट्वीट्स में मौजूद वीडियो को डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान की गई है, जिससे उन्हें वीडियोज को ऑफलाइन भी देखने का अवसर मिलता है. इस नए फीचर को अपनाने के लिए, वेरिफाइड यूजर्स को ट्वीट करते समय 'Allow video to be downloaded' ऑप्शन को चालू करना होगा. इसके जरिए, उन्हें अपने पसंदीदा वीडियोज को अपने डिवाइस में सेव करने की अनुमति मिलती है.

कैसे करें डाउनलोड?
स्टेप 1:
अपने ट्विटर अकाउंट में लॉग इन करें और वह वीडियो ढूंढें जिसे आप ट्विटर से डाउनलोड करना चाहते हैं.

स्टेप 2: जब आप वीडियो को खोजें, उसे प्लेयर पर टैप करके खोलें। वीडियो प्ले होना शुरू हो जाएगा.

स्टेप 3: अब, वीडियो के प्लेयर के ऊपर राइट साइड पर तीन डॉट्स (अंकित बिंदु) दिखेंगे, उनमें से विकल्प को खोजें जो "वीडियो डाउनलोड करें" या "वीडियो डाउनलोड करें" कहता है। इस विकल्प पर क्लिक करें.

स्टेप 4: यदि आपके पास वेरिफाइड उपयोगकर्ता के अधिकार हैं और वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध है, तो एक डायलॉग बॉक्स खुलेगा जिसमें आपको वीडियो को डाउनलोड करने की पुष्टि करने के लिए पूछा जाएगा. आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके वीडियो को अपने डिवाइस में सेव कर सकते हैं.

Trending news