5G Network अभी तक नहीं मिला तो ऐसे कर लें सेटिंग, फर्राटेदार हो जाएगी इंटरनेट स्पीड
Advertisement

5G Network अभी तक नहीं मिला तो ऐसे कर लें सेटिंग, फर्राटेदार हो जाएगी इंटरनेट स्पीड

Sim Service: भारत में 5G सर्विस शुरू कर दी गई है और ग्राहकों में इसे लेकर जबरदस्त एक्साइटमेंट है, लेकिन अभी भी कुछ स्मार्टफोन यूजर्स हैं जिन्हें ये नहीं पता है कि आखिर इस सर्विस को इस्तेमाल कैसे करना है. हम आपको इसे इस्तेमाल करने का तरीका बताने जा रहे हैं. 

5G Network अभी तक नहीं मिला तो ऐसे कर लें सेटिंग, फर्राटेदार हो जाएगी इंटरनेट स्पीड

How to Activate 5G: भारत में अन्य कई देशों की तरह ही 5G सर्विस का आगाज हो चुका है, देशवासी अब कुछ ही समय से पूरी तरह से इस सेवा का लाभ ले पाएंगे और है-स्पीड इंटरनेट से लेकर, बेहतरीन कॉलिंग का फायदा भी ले पाएंगे. हालांकि 5जी सर्विस को एक्टिव करने से पहले आपको अपने स्मार्टफोन में कुछ आसान सी सेटिंग्स करनी पड़ेगी. अगर आपको इस सेटिंग के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है तो हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

Airtel 5G सर्विसेज को 8 शहरों में शुरू करेगी जिनमें दिल्ली, वाराणसी, नागपुर, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई और सिलीगुड़ी आदि शामिल हैं. इन शहरों में एयरटेल ग्राहक धमाकेदार इंटरनेट स्पीड और बेहतरीन ऑडियो के साथ कॉलिंग का लाभ ले पाएंगे. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप 5G सर्विस को एक्टिव कर सकेंगे. 

यहां जानें कैसे एक्टिवेट होगा Airtel सिम में 5G नेटवर्क 

अगर आप अपने 4G एयरटेल सिम कार्ड में 5G नेटवर्क एक्टिवेट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी क्योंकि आज हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं. 5जी सर्विस एक्टिवेट करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना पड़ेगा. अब आपको मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा. यहां पर आपको नेटवर्क ऑप्शन दिखाएगा जिसमें आपको 5G नेटवर्क को सेट करना है. एक बार आप 5G नेटवर्क को सेलेक्ट करेंगे आपको स्क्रीन के टॉप पर नेटवर्क बाहर के बगल में 5G का लोगो दिखाई देने लगेगा जिससे आप यह समझ सकते हैं कि आपके स्मार्टफोन में 5G नेटवर्क एक्टिवेट हो चुका है. जिस जगह पर आप हैं वहां पर अगर मौजूदा समय में 5G कनेक्टिविटी ऑफर की जा रही होगी तो आप 5जी इंटरनेट और ऑडियो कॉल्स का लाभ ले पाएंगे. यह प्रक्रिया बेहद ही आसान है और इसमें आपको ज्यादा समय और दिमाग लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. भारतीय स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए आखिरकार 5जी सर्विस शुरू कर दी गई है और इसका फायदा धीरे-धीरे सभी ग्राहकों को मिलना शुरू हो जाएगा.

Trending news