WhatsApp पर किसी ने कर दिया है ब्लॉक, जानने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Advertisement
trendingNow12083184

WhatsApp पर किसी ने कर दिया है ब्लॉक, जानने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

WhatsApp Tricks: कभी-कभी आपसी मनमुटाव के कारण लोग किसी व्यक्ति को ब्लॉक कर देते हैं और ब्लॉक होने वाले व्यक्ति को इसका पता भी नहीं चलता. ऐसे में आप कुछ टिप्स का इस्तेमाल करके यह पता सकते हैं कि कहीं आपको किसी ने ब्लॉक तो नहीं कर दिया है. आइए आपको इन टिप्स के बारे में बताते हैं. 

WhatsApp Block

WhatsApp: व्हाट्सएप एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. इसकी मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो शेयर कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं. इसके साथ ही डेटा भी शेयर कर सकते हैं. हालांकि, कभी-कभी यह भी देखा जाता है कि आपसी मनमुटाव के कारण लोग किसी व्यक्ति को ब्लॉक कर देते हैं और ब्लॉक होने वाले व्यक्ति को इसका पता भी नहीं चलता. ऐसे में आप टिप्स का इस्तेमाल करके यह पता सकते हैं कि कहीं आपको किसी ने ब्लॉक तो नहीं कर दिया है. आइए आपको इन टिप्स के बारे में बताते हैं. 

अगर आपको लगता है कि किसी व्यक्ति आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है तो इन तरीको का इस्तेमाल करके इसका पता लगा सकते हैं. 

1. लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस

अगर किसी व्यक्ति ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है तो उस आपको उस व्यक्ति का लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखाई देगा. 

2. मैसेज

अगर आपको किसी ने व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है तो यह पता लगाने का सबसे आसान तरीका यह है कि उस व्यक्ति को एक मैसेज भेजें. अगर उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया होगा तो आपके मैसेज पर कभी भी दूसरा चेकमार्क नहीं आएगा. यह इस बात का संकेत हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया हो. 

3. प्रोफाइल फोटो या स्टेटस अपडेट 

अगर व्हाट्सएप पर आप उस व्यक्ति की प्रोफाइल फोटो या स्टेटस अपडेट नहीं देख पा रहे हैं तो यह इसका मतलब हो सकता है कि उन्होंने आपको ब्लॉक कर दिया हो. 

4. कॉल

अगर व्हाट्सएप पर किसी व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप व्यक्ति को कॉल भी नहीं कर पाएंगे. आप उस व्यक्ति को ऑडियो या वीडियो कॉल करने की कोशिश करेंगें मगर कॉल कनेक्ट नहीं होगी. 

Trending news