दनादन चलेगा इंटरनेट, चाहे कितनी भी हैवी हो फाइल पलक झपकते होगी डाउनलोड
Advertisement

दनादन चलेगा इंटरनेट, चाहे कितनी भी हैवी हो फाइल पलक झपकते होगी डाउनलोड

Internet Boost: अगर आपका इंटरनेट स्लो स्पीड में चल रहा है और आप इस पर ना तो वीडियो डाउनलोड कर पा रहे हैं और ना ही सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर पा रहे हैं तो आज हम आपको इंटरनेट स्पीड पोस्ट करने का तरीका बताना चाह रहे हैं.

दनादन चलेगा इंटरनेट, चाहे कितनी भी हैवी हो फाइल पलक झपकते होगी डाउनलोड

Smartphone Internet: कई बार देखा जाता है कि स्मार्टफोन का मॉडल पुराना होने की वजह से या नेटवर्क संबंधी दिक्कत की वजह से इंटरनेट चलाना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप अगर स्मार्टफोन पर फिल्में देखने के शौकीन हैं या फिर वीडियो डाउनलोड करते रहते हैं तो आपको समस्या हो सकती है. अगर आप चाहते हैं कि ऐसा कुछ भी ना हो और आप आसानी से वीडियो भी डाउनलोड कर सके साथ ही साथ सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल कर सके तो इसके लिए आज हम आपको बेहद ही आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट स्पीड बढ़ा देंगे.

हार्ड कवर का ना करें इस्तेमाल

कुछ लोग अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के लिए इसमें हार्ड कवर का इस्तेमाल करते हैं, हालांकि ऐसा करने से कई बार नेटवर्क की समस्या देखने को मिलती है. हार्ड कवर स्मार्टफोन को गिरने के दौरान सुरक्षित जरूर रखते हैं लेकिन इंटरनेट संबंधी दिक्कतें इन्हें लगाने के बाद शुरू हो सकती हैं. ऐसे में जरूरी है कि आप सिलिकॉन कवर का इस्तेमाल करें जो मजबूत तो होते ही हैं साथ ही साथ इनसे नेटवर्क प्रभावित नहीं होता है, और आप आसानी से हाई स्पीड में इंटरनेट चला सकते हैं.

सिम कार्ड का रखें विशेष ध्यान

दरअसल कई लोग इस बात से अनजान होंगे कि जब आप अपने डाटा इस्तेमाल करने वाले सिम को स्लॉट टू में लगाते हैं तो इसकी वजह से इंटरनेट में समस्या हो सकती है. स्मार्टफोन यूजर्स को हमेशा इस बात को ध्यान रखना चाहिए कि सिम हमेशा स्लॉट वन में ही लगाएं, क्योंकि इसमें लगाने पर आपको इंटरनेट की धुआंधार स्पीड मिलती है, और आप पलक झपकते ही हैवी फाइल्स आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, साथ ही साथ सोशल मीडिया भी चला सकते हैं. अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो हमें लगता है कि आपको इंटरनेट की तगड़ी स्पीड मिलेगी और आप बिना रुकावट के इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news