New Year 2024 में घर जाने के लिए नहीं मिल रहा सस्ता फ्लाइट टिकट? ये वेबसाइट आएगी आपके काम
Advertisement

New Year 2024 में घर जाने के लिए नहीं मिल रहा सस्ता फ्लाइट टिकट? ये वेबसाइट आएगी आपके काम

Flight Ticket Booking: अगर आप कम कीमत में फ्लाइट का टिकट बुक करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी वेसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके काफी पैसे बचा सकती है और आपको किफायती टिकट दिलवा सकती है. 

New Year 2024 में घर जाने के लिए नहीं मिल रहा सस्ता फ्लाइट टिकट? ये वेबसाइट आएगी आपके काम

Flight Ticket Booking: न्यू ईयर पर अपने घर जाने वाले काफी सारे लोग फ्लाइट से सफर करना पसंद करते हैं, इसके पीछे वजह है ट्रेन के रिजर्वेशन ना मिल पाना और ट्रेन से सफर करने में लगने वाला समय. ऐसे में फ्लाइट से सफर करने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ जाती है. दिक्कत सिर्फ ये है कि ऐसे मौके पर फ्लाइट के टिकट काफी महंगे हो जाते हैं. अगर आप कम कीमत में फ्लाइट का टिकट बुक करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी वेसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके काफी पैसे बचा सकती है और आपको किफायती टिकट दिलवा सकती है. 

यहां से मिल जाएंगे सस्ते फ्लाइट के टिकट 

अगर आप भी आए दिन भारत के अंदर सफर करते रहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट दिलवा सकती है. इस वेबसाइट का नाम है skyscanner.co.in , यह वेबसाइट कोई भी व्यक्ति एक्सेस कर सकता है और यहां पर जाकर फ्लाइट के टिकट की बुकिंग की जा सकती है और इन्हें कम कीमत में खरीदा जा सकता है. कई शहर तो ऐसे हैं जहां के टिकट बुक करने के लिए आपको किसी ट्रेन टिकट जितनी या फिर उससे थोड़ी सी ज्यादा कीमत ही चुकानी पड़ती है.

क्या है फ्लाइट बुकिंग का प्रोसेस 

सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए आपको पहले स्काईस्कैनर नाम की वेबसाइट पर जाना पड़ेगा. जैसे ही आप इस वेबसाइट पर पहुंचते हैं आपको सबसे पहले अपना डेस्टिनेशन चुनने का ऑप्शन दिया जाता है साथ ही साथ आपको बोर्डिंग प्वाइंट चुनने का भी ऑप्शन दिया जाता है. जैसे ही आप यह दोनों ऑप्शन फील करते हैं आपको अपनी डिपार्चर और रिटर्न डेट सेलेक्ट करनी पड़ती है और यह भी बताना पड़ता है कि आप अकेले सफर कर रहे हैं या फिर आपके साथ कोई और भी है. जैसे ही आप यह जानकारी चुनते हैं आपके सामने सस्ती फ्लाइट्स की एक लिस्ट खुल जाती है जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट कर सकते हैं.

अगर आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं तो यकीन मानिए आप मार्केट से काफी किफायती दमा पर अपनी फ्लाइट के टिकट बुक कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर किसी तरह का फ्रॉड नहीं होता है ऐसे में आप निश्चिंत होकर अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट करके सफर का आनंद ले सकते हैं. इस वेबसाइट के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है ऐसे में अब आपको महंगे फ्लाइट टिकट बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Trending news