Train हो गई है लेट तो ना हों परेशान, Free इंटरनेट करें इस्तेमाल और हाई-स्पीड में वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ गेमिंग का लें मजा
Advertisement

Train हो गई है लेट तो ना हों परेशान, Free इंटरनेट करें इस्तेमाल और हाई-स्पीड में वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ गेमिंग का लें मजा

Free Wifi: अगर आप भारतीय रेलवेज से सफर करते हैं और आपको फ्री इंटरनेट एक्सेस करने का तरीका नहीं पता है तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

Photo Credit: Pexels.com

Free Railway Wifi: अगर आप कहीं ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं और आपकी ट्रेन कई घंटों के लिए लेट हो गई है तो जाहिर सी बात है आप रेलवे स्टेशन पर परेशान हो जाएंगे. कई बार ऐसा भी देखने में आता है कि रेलवे स्टेशन पर आपका इंटरनेट काम नहीं करता है. इसके बावजूद भी आप ट्रेन का इंतजार करने के दौरान मनोरंजन कर सकते हैं और इसके लिए फ्री इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इतना ही नहीं जबरदस्त स्पीड में डाउनलोडिंग करने के साथ ही ऑनलाइन गेमिंग या फिर ऑनलाइन शॉपिंग का आनंद ले सकते हैं. अगर आपको लग रहा है कि आखिर ऐसा कैसे किया जा सकता है तो बता दें कि हर रेलवे स्टेशन पर आपको फ्री इंटरनेट एक्सेस की सुविधा दी जाती है. इसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन ज्यादातर लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं. ऐसे में आज हम आपको इसे इस्तेमाल करने का प्रोसेस विस्तार में बताने जा रहे हैं.

कैसे कर सकते हैं रेलवे स्टेशनों पर Google रेलवायर फ्री वाईफाई का उपयोग कैसे करें

1.इसके लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वाईफाई सेटिंग ओपन करनी होती है
2.अब आपको नेटवर्क तलाश करना पड़ेगा 
3.इसके बाद आपको रेलवायर नेटवर्क चुनना पड़ता है 
4.अब आप railwire.co.in वेबपेज मोबाइल ब्राउज़र पर ओपन करें 
5.यहां आपको अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर एंटर करना होता है 
6.अब आपके नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा
7.रेलवायर को कनेक्ट करने के लिए पासवर्ड के रूप में इस ओटीपी का उपयोग करें
8.रेलवायर अब आसानी से कनेक्ट हो जाएगा और आप फ्री इंटरनेट चला सकते हैं

ये प्रोसेस आपको बताने का मुख्य मकसद ये है कि हर कोई रेलवे स्टेशन पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सके. दरअसल नेटवर्क चले जाने की वजह से रेलवे स्टेशन पर ज्यादातर लोग ठीक तरह से इंटरनेट नहीं चला पाते हैं. ऐसी समस्या आपके साथ ना हो इस बात का ख्याल रखते हुए हम आपके लिए ये स्टेप्स लेकर आए हैं जो आपको आसानी से समझ भी आ जाएंगे साथ ही आप बिना रुकावट इंटरनेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

Trending news