Google की चेतावनी! तुरंत अपडेट कर लें गूगल Chrome, हैकर्स ऐसे कर रहे हैं लोगों को बरबाद
Advertisement

Google की चेतावनी! तुरंत अपडेट कर लें गूगल Chrome, हैकर्स ऐसे कर रहे हैं लोगों को बरबाद

अगर आप Google Chrome का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. एक खतरनाक बग से लोग परेशान हो गए हैं. गूगल ने यूजर्स से कहा कि उनको तुरंत क्रोम को अपडेट करने की जरूरत है.

 

Google की चेतावनी! तुरंत अपडेट कर लें गूगल Chrome, हैकर्स ऐसे कर रहे हैं लोगों को बरबाद

यदि Google Chrome आपका डेली सर्च पार्टनर है, तो यह रिपोर्ट आपके लिए है. Google ने क्रोम यूजर्स को एक खतरनाक बग के बारे में एक उच्च-गंभीर चेतावनी जारी की है जो आपके डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकती है. हालांकि, सिक्योरिटी पर्पस के लिए, Google ने डिटेल को प्रतिबंधित रखा है. एक ब्लॉग पोस्ट में, Google का कहना है कि बग और लिंक के डिटेल्स तक पहुंच प्रतिबंधित कर दी गई है, जब तक कि अधिकांश यूजर लेटेस्ट Google क्रोम अपडेट डाउनलोड नहीं कर लेते.

साइबर फर्म अवास्ट के साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने 25 अक्टूबर को इस हाई सीवीई-2022-3723 बग की खोज की. गूगल ने उल्लेख किया है कि, 'हम उन सभी सुरक्षा शोधकर्ताओं को भी धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने डेवलपमेंट साइकिल के दौरान हमारे साथ काम किया ताकि सुरक्षा बग को स्थिर चैनल तक पहुंचने से रोका जा सके.'

क्रोम यूजर्स को क्या करना चाहिए?

Google क्रोम में इस बग का फायदा उठाने के इच्छुक हैकर्स के शिकार होने से बचने के लिए, कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी कि वे अपने ब्राउज़र को मैक और लिनक्स के लिए लेटेस्ट वर्जन 107.0.5304.87 और विंडोज के लिए 107.0.5304.87/.88 पर अपडेट करें, जो कि आने वाले दिनों या हफ्तों में रोल आउट करें. यह वर्जन मुद्दों को ठीक करने और ब्राउजर कमजोरियों को सुधारने के लिए कहा जाता है. इसलिए, आपको अपने ब्राउजर को अपडेट करने से नहीं चूकना चाहिए. 

Google Chrome को आसानी से कैसे अपडेट करें

- अपने क्रोम को अपडेट करने के लिए सबसे पहले अपने सिस्टम पर ब्राउजर खोलें.
- वेब स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में तीन डॉट्स पर टैप करें.
- सेटिंग्स पर क्लिक करें.
- फिर, 'अबाउट क्रोम' पर क्लिक करें यदि यह लेटेस्ट वर्जनृ पर नहीं होगा तो यह स्वचालित रूप से आपके Google क्रोम को अपडेट कर देगा. अन्यथा, आप इसे यहां स्थापित करने के लिए बाध्य कर सकेंगे.
- अगर आपको अभी तक अपडेट नहीं मिला है, तो मैक और लिनक्स के लिए 107.0.5304.87 और विंडोज के लिए 107.0.5304.87/.88 नाम के अपडेट के लिए सक्रिय नजर रखने की सलाह दी जाती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news