Google के Smartphone में आई ऐसी परेशानी! एक झटके में खत्म हो रही बैटरी; गुस्साए यूजर्स
Advertisement
trendingNow11398311

Google के Smartphone में आई ऐसी परेशानी! एक झटके में खत्म हो रही बैटरी; गुस्साए यूजर्स

Google Smartphone: Google के लेटेस्ट Pixel 7 Pro में अजीबगरीब समस्या आ रही है. ज्यादा ब्राइटनेस के कारण बैटरी जल्दी ड्रेन हो रही है. 15 मिनट में ही बैटरी 10 परसेंट कम हो गई. यूजर्स भी हैरान हो गए हैं...

 

Google के Smartphone में आई ऐसी परेशानी! एक झटके में खत्म हो रही बैटरी; गुस्साए यूजर्स

Pixel 7 और 7 Pro को Google द्वारा अभी सभी बाजारों में जारी किया गया था और ऐसा प्रतीत होता है कि वे इस वर्ष बहुत अच्छा कर रहे हैं. उपकरणों में कुछ महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर, कैमरा और डिस्प्ले एन्हांसमेंट हैं. नए पिक्सेल उपकरणों के साथ, सर्ज दिग्गज ने बेहतर बैटरी जीवन का भी वादा किया था, लेकिन एक हालिया रिपोर्ट ने पोल खोलकर रख दी है. ऐसा प्रतीत होता है कि Pixel 7 Pro का डिस्प्ले अत्यधिक मात्रा में बिजली की खपत करता है.

Pixel 7 Pro की जल्दी खत्म हो रही बैटरी 

आपके स्मार्टफोन का सबसे अधिक शक्ति वाला हिस्सा आमतौर पर डिस्प्ले होता है, यदि केवल एक ही नहीं. हालांकि, निर्माताओं ने पिछले कुछ वर्षों में पैनलों को यथासंभव कुशल बनाने के लिए बहुत प्रयास किए हैं. XDA Developers का दावा है कि Pixel 7 Pro का डिस्प्ले इसकी पूरी बैटरी लाइफ को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है. डिवाइस का परीक्षण करते समय उन्होंने पाया कि जैसे-जैसे चमक अपने अधिकतम तक बढ़ जाती है, डिस्प्ले बहुत अधिक बिजली का उपयोग करता हैय

15 मिनट में कम हो गई 10 परसेंट बैटरी

महज पंद्रह मिनट के स्क्रीन टाइम के बाद पता चला कि फोन की बैटरी लाइफ 10% कम हो गई है. शोध के अनुसार, पिक्सेल 7 प्रो 600 निट्स ब्राइटनेस पर 3.5 से 4 वाट के बीच खपत करता है. हालांकि, यह 1500 निट्स की अधिकतम चमक पर 6W तक बढ़ जाता है, जो एक महत्वपूर्ण बैटरी ड्रेन का कारण बनता है.

कम ब्राइटनेस में चल रहा है नॉर्मल

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि घर के अंदर उपयोग और कम चमक के परिणामस्वरूप बैटरी की कमी नहीं होगी, और यूजर्स को इसके बारे में तभी पता चल सकता है जब वे लंबे समय तक उच्च चमक पर डिवाइस का उपयोग कर रहे हों. यदि यह एक सॉफ्टवेयर समस्या है, तो Google इसे अपडेट के साथ शीघ्रता से हल कर सकता है. यदि समस्या गैजेट के हार्डवेयर के साथ है, तो पैनल की दक्षता बढ़ाना संभव नहीं होगा.

जब पिक्सेल 6 प्रो की तुलना की जाती है, जिसमें 600 निट्स पर 2.9W और 800 निट्स पर 4W की खपत होती है, तो यह एक सुधार का प्रतिनिधित्व करता है. सैमसंग के लेटेस्ट उपकरणों के परिणामों की तुलना में, वे भी काफी अधिक हैं. केवल 2W और 4W, क्रमशः गैलेक्सी S22 प्लस द्वारा 600 और 1,000 निट्स पर निर्मित किए गए थे.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news